Connect with us

RATLAM

सीएम हेल्पलाइन में पीएचसी का परफॉर्मेंस ठीक नहीं पाया गया, ठेकेदारों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए जो कार्य नहीं कर रहे समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

Published

on

रतलाम 16 अगस्त 2021/ जिला पंचायत सीईओ श्रीमती मीनाक्षीसिंह ने समीक्षा बैठक ली। समयावधि पत्रों की समीक्षा के दौरान लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाइन में आपका परफारमेंस बिल्कुल ठीक नहीं है, आपके विरुद्ध कार्रवाई हो सकती है। जल जीवन मिशन में काम ठीक से नहीं कर रहे ठेकेदारों के विरुद्ध कार्रवाई करें। अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, एसडीएम श्री एम.एल.आर्य, श्री अभिषेक गहलोत, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन, सुश्री कृतिका भीमावत, सुश्री मनीषा वास्कले, निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया, जिला योजना अधिकारी श्री बालकृष्ण पाटीदार, शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी श्री अरुण पाठक, लोकसेवा प्रबंधक श्री अंकित बघेल आदि अधिकारी उपस्थित थे।

सीईओ श्रीमती मीनाक्षीसिंह ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा में पीएचई विभाग को निर्देश दिए कि ग्राम जुलवानिया में भी जल जीवन मिशन के तहत ठीक से कार्य नहीं हो रहा है वहां कार्य सुधारा जाए। आलोट नगर परिषद अधिकारी को भी कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए। उनका परफॉर्मेंस सीएम हेल्पलाइन में कमजोर पाया गया। यह भी पाया गया कि श्रम विभाग के इंस्पेक्टर जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से संपर्क नहीं कर रहे हैं और नगरपालिका अधिकारियों से संपर्क नहीं कर रहे है, उनको कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में रतलाम जनपद सीईओ को भी कार्य की गति गति तेज करने के निर्देश दिए गए।

 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में महिला बाल विकास विभाग अधिकारी श्री रजनीश सिन्हा का कार्य बेहतर पाया गया। साथ ही पशुपालन विभाग का कार्य भी उत्कृष्ट पाया गया जिनके द्वारा 100 अंक अर्जित किए गए हैं जिसकी सीईओ जिला पंचायत द्वारा सराहना की गई। आयुष्मान कार्ड निर्माण की समीक्षा में पिपलोदा जनपद पंचायत सीईओ सुश्री अल्फिया खान का परफॉर्मेंस बेहतर पाया गया, वहां 27 हजार के लगभग कार्ड बने थे। अब मात्र एक हजार के आसपास कार्ड बनना शेष बचे हैं जिसकी जिला पंचायत सीईओ द्वारा सराहना की गई। आयुष्मान कार्ड निर्माण के लिए सैलाना, बाजना में प्रगति कमजोर पाए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए बड़े ग्रामों में कैंप लगाने के निर्देश  जनपद बाजना, सैलाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए गए। जिन परिवारों के आधार नहीं बने हैं उनके आधार भी बनवाने के निर्देश दिए गए ताकि आयुष्मान कार्ड बन सके। वृक्षारोपण पर भी चर्चा की गई।

 रतलाम के गंगासागर क्षेत्र स्थित नगर निगम के फिल्टर प्लांट एरिया में नेशनल हाईवे द्वारा वृक्षारोपण किया जा रहा है अब तक 7000 पौधे लगाए जा चुके हैं। तहसीलदार शहर को निर्देशित किया गया कि गंगासागर नगर निगम फिल्टर प्लांट क्षेत्र में मौजूद अतिक्रमण को भी हटाया जाए जिससे वृक्षारोपण के लिए और भूमि उपलब्ध हो सकेगी। बैठक में सीईओ श्रीमती मीनाक्षीसिंह द्वारा महिला स्वयं सहायता समूहों को बैंकों के माध्यम से क्रेडिट लिंकेज करने के लिए जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देशित किया गया जिसके तहत इस सप्ताह में 25 प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिए गए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ6 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ7 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ7 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ7 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ7 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!