Connect with us

RATLAM

जिला स्तरीय ऑनलाइन क्लास में कठिन विषयों के बैसिक्स समझ रहे हैं विद्यार्थी

Published

on

रतलाम 29 अगस्त 2021/ जिले में शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय ऑनलाइन क्लास के माध्यम से विद्यार्थियों को कठिन विषयों के आधारभूत जानकारी प्रदान की जा रही है। कोरोना काल के कारण अधिकांश विद्यालयों में नवी की पढ़ाई अधिक प्रभावित हुई थी। ये सभी विद्यार्थी कक्षा उन्नत होने से वर्तमान सत्र में कक्षा दसवीं में प्रवेश हुए हैं। इन विद्यार्थियों को गणित, अंग्रेजी, विज्ञान एवं सामाजिक विज्ञान के बेसिक समझाने के लिए जुलाई माह से जिला स्तर ऑनलाइन क्लास प्रसारण की योजना बनाई गई।

जिला शिक्षा अधिकारी के.सी. शर्मा ने सभी विषयों के मास्टर ट्रेनर्स की बैठक लेकर उन्हें ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए । ऑनलाइन कक्षा की योजना संचालन एवं समन्वय का दायित्व उच्च माध्यमिक शिक्षक श्री गजेंद्रसिंह राठौर, व्याख्याता श्री आर.सी. मईडा तथा प्राचार्य श्री जितेन्द्र जोशी को सौंपा गया। मास्टर ट्रेनर द्वारा सभी विद्यालयों के विषय शिक्षकों की ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई जिसमें कक्षा 6 से 9 के टॉपिक्स का चयन किया गया जो कक्षा दसवीं में भी हैं। इस प्रयास में सहायक संचालक श्री लक्ष्मण देवड़ा, एडीपीसी श्री अशोक लोढ़ा, एपीसी श्री सी.एल. सालित्रा की भी सहभागिता रही।

जुलाई माह से प्रारंभ की गई इन ऑनलाइन कक्षाओं में मास्टर ट्रेनर्स श्री रामनारायण केरावत, श्री राजीव पंडित, श्री गजेंद्रसिंह राठौर, श्रीमती संध्या वोहरा, श्रीमती सीमा अग्निहोत्री, श्री प्रमोद भट्ट, श्री संजय श्रीवास्तव, श्री रामचंद्र मईडा, श्री गिरीश सारस्वत, श्री कमलसिंह राठौर द्वारा नियमित जिला स्तरीय कक्षाएं ली जा रही है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने किया आदेश जारी , विवादित थाना प्रभारी चंद्रशेखर आजाद नगर को हटाया ।

झाबुआ3 hours ago

अधिकारियों व कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों के लिए राज्य कर्मचारी संघ ने ज्ञापन सौंपा

झाबुआ15 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ16 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ16 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!