Connect with us

RATLAM

घर में रेफ्रिजरेटर, टू व्हीलर, थ्री व्हीलर फोर व्हीलर होने पर कनेक्शन नहीं मिलेगा

Published

on

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना 2.0

छूटे हुए हितग्राहियों को सितंबर में कनेक्शन मिल जाएंगेकलेक्टर ने की समीक्षा

रतलाम 31 अगस्त 2021/ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 के अंतर्गत जिले के छूटे हुए हितग्राहियों को सितंबर माह में कनेक्शन प्रदान कर दिए जाएंगे। कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम ने  आयोजित बैठक में योजना क्रियान्वयन की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों तथा गैस एजेंसियों को निर्देशित किया कि शेष हितग्राहियों के लिए अभियान संचालित कर कनेक्शन प्रदान किए जाएं। बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.एच. चौधरी, सहायक आपूर्ति अधिकारी श्री उमेश पांडे तथा गैस एजेंसियों के संचालक उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि योजना में हितग्राही को तीन पासपोर्ट फोटो, पहचान प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, सभी के आधार नम्बर, वरिष्ठ महिला मुखिया का खाता, राशन कार्ड अथवा समग्र आईडी तथा मोबाइल नंबर, शासकीय उचित मूल्य दुकान या ग्राम पंचायत में प्रस्तुत करना होगा। जो पात्र नहीं होकर गरीब परिवार से संबंध रखते हैं उन्हें दावे के रूप में 14 बिंदुओं का घोषणा पत्र देना होगा। परिवार के किसी सदस्य की 10 हजार रुपए से ज्यादा आय हो, आयकरदाता हो, प्रोफेशनल टैक्स चुकाते हो, घर में रेफ्रिजरेटर होनेपरिवार में सरकारी कर्मचारी होटू व्हीलर, थ्री व्हीलर या फोर व्हीलर होने पर उसे योजना में कनेक्शन नहीं दिया जाएगा।

कलेक्टर श्री पुरुषोत्तम ने बैठक में निर्देश दिए कि पंचायत स्तर पर पात्र हितग्राहियों के केवाईसी फॉर्म भरवाने के लिए शिविरों का आयोजन करें। शिविरों में राजस्व, खाद्य, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा सहयोग दिया जाएगा। जिला आपूर्ति अधिकारी श्री चौधरी ने बताया की योजना के तहत जिले में 86 प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति की जा चुकी है, मात्र 12000 गैस कनेक्शन और प्रदाय किया जाना है। पात्र हितग्राही योजना अंतर्गत गैस कनेक्शन के संबंध में अधिक जानकारी के लिए अपनी निकटतम गैस एजेंसी या जिला नोडल अधिकारी श्री अशोक कुमार मीणा मोबाइल नंबर 94253 01139 से संपर्क करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है जिसका दूरभाष क्रमांक 07412 270414 है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – पुलिस अधीक्षक राजेश व्यास ने किया आदेश जारी , विवादित थाना प्रभारी चंद्रशेखर आजाद नगर को हटाया ।

झाबुआ5 hours ago

अधिकारियों व कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों के लिए राज्य कर्मचारी संघ ने ज्ञापन सौंपा

झाबुआ17 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ18 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ18 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!