Connect with us

झाबुआ

झाबुआ के बस स्टेंड की व्यवस्थाओं को चाॅक-चौबंद करने में लगे नए यातायात प्रभारी, वाहनों के आवागमन और पार्किंग के लिए लगवाए बेरीकेट्स

Published

on


झाबुआ। शहर में यातायात प्रभारी के रूप में तेजमल पंवार की पदस्थापना के बाद से ही वह ट्राफिक व्यवस्थाओं को चाॅक-चैबंद करने में लगे हुए है। जिसमें शहर के मुख्य बाजारो में घूमकर यातायात सुचारू करवाने के साथ अस्थायी अतिक्रमण भी हटवाया जा रहा है। शहर के मुख्य स्थानों तथा तिराहो-चैराहो पर नियमित यातायात आरक्षकों की तैनाती की जा रहीं है।
यातायात प्रभारी श्री पंवार ने बताया कि उनकी मुख्य प्राथमिकता शहर के मुख्य बाजारो की यातायात व्यवस्था में सुधार लाना है। जिसके लिए वह प्रयासरत है। इसी क्रम में यातायात पुलिस द्वारा शहर के मुख्य स्थान बस स्टेड पर भी वाहनों के सुचारू आवागमन हेतु बेरीकेट्स लगाए जाने और बस स्टेंड चौराहे पर चारो ओर अव्यवस्थित खड़े रहने वाले वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग हेतु भी यहां बेरीकेट्स लगवाएं गए है। बस स्टेंड पर बसों के निकलने पर मार्ग को दो भागों में पाटते हुए बेरीकेट्स लगवाए गए है। फव्वारा चौक पर दुकानों के आगे अव्यवस्थित दो एवं तीन पहिया वाहन खड़े रहने से जाम लगता है एवं बुरी तरह से यातायात बाधित भी होता है, इस हेतु वाहनो के निर्धारीत जगह पर पार्किंग के लिए चूने की लाईन खींचवाने के साथ यहां भी बेरीकेट्स लगाए गए है। बस स्टैंड क्षेत्र में अव्यवस्थित रूप से खड़े हाथ ठेले व्यवसाइयो को भी निर्धारित जगह पर ही खड़े रहने की समझाइश दी गई । बार-बार समझाने पर बस स्टैंड क्षेत्र की व्यवस्थाओं में धीरे धीरे सुधार आने लगा है । यातायात पुलिस के उक्त कार्य मे एसआई विजेन्द्रसिंह मुजाल्दा, आरएस मालवीय, एएसआई लोकेन्द्रसिंह खेड़े, प्रधान आरक्षक तोलसिंह, आरक्षक दिनेा उईके आदि विशेष सहयोग प्रदान कर रहे है।

शहर की यातायात व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और समझाइश भी दी जा रही है

यातायात प्रभारी झाबुआ, तेजमल पंवार ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ5 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ5 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ5 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ9 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!