Connect with us

झाबुआ

आओ पता लगाए :- नपा में वह कौन सी तिकड़ी (दलाल)है जो आवास योजना हितग्राहियों से किस्त खाते मे डालने के नाम पर ……कर रही हैं अवैध उगाही….?

Published

on

झाबुआ – देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब भोली भाली जनता के लिए आवास सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की । जिसका उद्देश्य देश मे गरीब और निर्धन लोगों को ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में पक्का निर्माण या आवास उपलब्ध कराना । योजना बनाकर विभिन्न नगर पंचायत और नगर पालिकाओं के माध्यम से सर्वे कर पात्र हितग्राहियों की सूची बनाकर आवास योजना स्वीकृत की गई । लेकिन झाबुआ नगर पालिका में इस तरह की सूची बनाने के नाम पर पूर्व में दो कर्मचारियों द्वारा भ्रष्टाचार का वह तांडव मचाया, जिसमें जिन जिन पात्र हितग्राहियों को आवास योजना स्वीकृत की गई , सर्वप्रथम स्वीकृति हेतु राशि की मांग की गई व राशि नहीं देने पर योजना के लिए बनाई गई लिस्ट में से नाम काटने की बात भी कही गई । पूर्व में इन दो कर्मचारियों ने आवास योजना स्वीकृति के लिए पात्र हितग्राहियों से करीब ₹5000 से लेकर ₹12000 तक प्रति हितग्राही से वसूले । कुछ माह पूर्व करीब 500 लोगों की सूची भी आवास योजना स्वीकृति हेतु उपलब्ध थी । स्वीकृति हेतु इन कर्मचारियों ने उक्त सूची अनुसार सभी पात्र हितग्राहियों को फोन लगाकर आवास योजना में नाम सम्मिलित होने के लिए सूची में पात्रता पाने के लिए राशि की मांग की गई । कई गरीब जनों ने मकान के सपने को साकार होते देखकर यह राशि खुशी खुशी दी । और कुछ हितग्राहियों ने इसका विरोध भी किया , लेकिन बात नहीं बनी । इसके बाद कुछ समय तक शासन द्वारा.कोरोना काल के दौरान बजट की उपलब्धता नहीं. होने पर हितग्राहियों को किस्त नहीं दी गई । जिससे ग्रामीण क्षेत्रो में व शहरी क्षेत्रों में हितग्राहियों को काफी परेशानी और दिक्कतों का सामना करना पड़ा । लेकिन अब पुनः आवास योजना हेतु बजट उपलब्ध होने पर आज नगर पालिका में तीन व्यक्तियों की एक तिकड़ी ने उसी सूची अनुसार लोगों से खातों में राशि डालने के लिए फोन लगाना शुरू किए हैं और खाते में राशि डालने के लिए राशि की मांग लगातार की जा रही है । यह तिकड़ी हितग्राहियों के आवास निर्माण स्थल पर भी जाकर फोटो खींचकर किस्त खाते मे डालने की बात कहकर राशि की मांग कर रहे है । पूर्व में आवास योजना स्वीकृती हेतु और किस्त खाते में डालने हेतु राशि ली जा चुकी थी । लेकिन अब.पुन: राशि की मांग कर रहे है किसी हितग्राही की आवास योजना की दूसरी किस्त है तो किसी की तीसरी किस्त है । वही पूर्व के दो दलालों में से एक दलाल ने अवैध उगाही कर कार भी खरीद ली । और जब यह तिकड़ी पुन हितग्राहियों से राशि की मांग कर रहे है और तर्क भी दे रहे हैं कि साहब को भी देना पड़ता है । जब हमने इस बात की तहकीकात की तो यह तिकड़ी साहब को कोई राशि भी नहीं देती है और साहब के नाम पर गरीब हितग्राहियों से बेखौफ लगातार उगाही कर रही है । और साहब को बदनाम कर रही है । वहीं शासन की आवास योजना को भ्रष्टाचार के माध्यम से पलीता लगाने में भी डर नहीं रही है । जिससे जनता सरकार को कोसती हुई नजर आ रही है । आओ पता लगाएं नगरपालिका में वह कौन सी तिकड़ी है जो आवास योजना के पात्र हितग्राहियों से आवास योजना की राशि खाते मे डालने के नाम पर लगातार उगाही कर रही है….।।? क्या शासन प्रशासन इस ओर ध्यान देकर इस तरह के दलालों पर कोई कार्रवाई करेगी या फिर यह तिकड़ी पात्र हितग्राहियों से यू ही उगाही करती रहेगी……?

आने वाली खबर हमें हम आपको बताएंगे कि यह कौन सी तिकड़ी है और कौन से दलाल है जो आवास योजना के पात्र हितग्राहियों से राशि की मांग कर रहे हैं । इन तीनों दलालों के फोटो और संपूर्ण बायोडाटा अगली खबर मे प्रकाशित करने का प्रयास करेंगे……।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ9 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ9 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ9 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर11 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ13 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!