Connect with us

अपना MP

केन्द्रीय परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी को झाबुआ- आलीराजपुर फोर लेन से जोडने के लिये सांसद श्री डामोर ने लिखा पत्र

Published

on


क्षेत्र का सर्वागिण विकास ही सांसद गुमानसिंह डामोर का लक्ष्य
झाबुआ । रतलाम झाबुआ आलीराजपुर के सांसद गुमान सिंह डामोर द्वारा रतलाम से झाबुआ और अलीराजपुर जिला मुख्यालय को फोरलेन से जोड़ने हेतु केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री, भारत सरकार नितिन गडकरी जी को पत्र के माध्यम से अनुरोध किया है। भाजपा आई टी सेल प्रभारी अर्पित कटकानी ने जानकारी देते हुए बताया कि सांसद गुमानसिंह डामोर द्वारा पूर्व में ही रतलाम से आलीराजपुर तक फोरलेन बनाने की योजना, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सहमति दी है । योजना के अनुसार रतलाम से झाबुआ होते हुए आलीराजपुर तक 200 किलोमीटर का नया फोरलेन बनाने की योजना पर काम किया जाएगा। ये प्रोजेक्ट दिल्ली-मुंबई 8 लेन एक्सप्रेस वे से फोरलेन को जोड़ने के लिए तैयार किया जाएगा। इससे आदिवासी क्षेत्र को फायदा मिलेगा।
ज्ञातव्य है कि दिल्ली-मुंबई के बीच एक्सप्रेस वे भारतमाला परियोजना से बनाया जा रहा है। इसका काम साल 2022 तक पूरा हो जाएगा। सांसद गुमानसिंह डामोर के अनुसार नितिन गडकरी ने सहमति के बाद रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर जिले को इसमें शामिल कर डीपीआर बनाने के लिए प्राथमिकता पर रखा गया है। रतलाम से एयर प्लेन एक्सप्रेस वे निकल रहा है। यहां पर लॉजिस्टिक हब एवं औद्योगिक क्षेत्र का विकास होगा। 8 लेन हाइवे का तेजी से काम चल रहा है। इस रोड से रतलाम संसदीय सीट के तीनों जिले एक-दूसरे से फोरलेन से जुड़ जाएंगे।
इतने क्षेत्रों को मिलेगा फायदा
संभावित फोरलेन रोड रतलाम से पेटलावद, कल्याणपुरा होकर झाबुआ आएगा। यहां से राणापुर, जोबट होकर आलीराजपुर को जोड़ेगा। इसका फायदा दोनों ओर से मिलेगा। दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के साथ ही आलीराजपुर की ओर से निमाड़ व गुजरात की कनेक्टिविटी आसान होगी। रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। स्मरण रहे कि झाबुआ से रतलाम के बीच फोरलेन बनाने की घोषणा पहले भी की गई। साल 2018 में इसका सर्वे भी शुरू हो गया। 13 फरवरी 2018 को कल्याणपुरा-रायपुरिया मार्ग को जिला मार्ग से राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को हैंडओवर कर दिया गया। लेकिन सर्वे के बाद का काम नहीं हो सका। एनएचएआई ने इस प्रोजेक्ट को साल 2023-24 तक के लिए टाल दिया गया था जिसे सांसद श्री डामोर के प्रयासों से पुनः प्रारंभ किया जा चुका है।
सांसद गुमानसिंह डामोर सतत लोकसभा एवं संसद सहित विभिन्न मंचों से संसदीय क्षेत्र के तीनों जिलो के तेजी से विकास के लिये जुटे हुए है तथा जिले के इतिहास मे पहली बार ऐसा सांसद मिला है जिन्होने इस उपेक्षित रहे अंचल के तेजी से विकास के लिये अविराम काम करना ही अपना लक्ष्य बना रखा है। संसदीय क्षेत्र के तीनों जिलों के नागरिकों द्वारा सांसद गुमानसिंह डामोर के इन विकासोन्मुखी कार्यो के लिये उनकी प्रसंशा की है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
अलीराजपुर6 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली नाबालिक लड़की से दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार के घर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ।

झाबुआ7 hours ago

बंदर की पकड़ने के लिए प्रशासनिक अमला सुबह से सक्रिय.                                                                                        अमले को मिली सफलता बंदर आया कैद मे.

RATLAM23 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM23 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर24 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!