Connect with us

झाबुआ

झाबुआ के बुनियादी हाईस्कूल से सिद्धेश्वर जाने वाले रास्ते पर हो रहे गड्ढ़े, बुनियादी हाईस्कूल की दीवार का मूत्र विसर्जन के रूप में हो रहा उपयोग, नगरपालिका का रवैया उदासीन

Published

on


झाबुआ। शहर के बुनियादी हाईस्कूल से सिद्धेश्वर कॉलोनी जाने वाले मार्ग पर मोड़ पर ही गड्ढ़े होने से इन दिनों राहगरों और वाहन चालकों सहित आसपास के रहवासियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पास बुनियादी हाईस्कूल की दीवार से सटकर राह तक चलते लोगों द्वारा मूत्र विसर्जन करने से शिक्षा के मंदिर का भी मखौल उड़ाया जा रहा है। इस ओर स्थानीय प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
ज्ञातव्य रहे कि बुनियादी हाईस्कूल, सज्जन रोड़, विवेकानंद कॉलोनी, नई एवं पुरानी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, लक्ष्मीनगर मार्ग को जोड़ता हुआ सिद्धेश्वर कॉलोनी के प्रवेश द्वार पर ही सीसी रोड़ उखड़ जाने से गड्ढ़े हो गए है एवं गिट्टी-पत्थर आदि सड़क पर बिखरा रहने से बड़े हादसे का पल-पल भय बना रहता है। यहां कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। पूर्व में कई बार दो एवं चार पहिया वाहन मोड़ पर टकराने से भी बचे है। सीसी रोड उखड़ने से गड्ढ़े एवं गिट्टी-पत्थर के साथ सिद्धेश्वर कॉलोनी के प्रवेश द्वार पर ही सड़क के एक ओर रोड़ का कटाव होने से भी हादसे की प्रबल संभावना बनी रहती है।
बुनियादी हाईस्कूल की दीवार को किया जा रहा खराब
पास में लगा हुआ शसकीय बुनियादी हाईस्कूल भी है। जिसकी दीवार पर राह चलते लोगों द्वारा लंबे समय से इसका उपयोग मूत्र विसर्जन के रूप में किया जा रहा है। ज्ञातव्य रहे कि बुनियादी हाईस्कूल में छात्र के साथ छात्राएं भी अध्ययन करती है। ऐसे में यह शर्मशार करने वाला कृत्य होने के साथ ही मूत्रालय के कारण फैलने वाली बदबू एवं गंदगी से कक्ष मंें पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को खिड़की से अत्यधिक बदबू आती है। कक्ष में बैठना दुभर सा लगता है। इस ओर स्कूल प्रबंधन को ध्यान दिए जाने के साथ ही नगरपालिका को भी ध्यान देकर मोड़ पर सड़क के गड्ढे भरवाएं जाने के साथ ही बुनियादी हाईस्कूल के पास राह चलते लोगों के लिए अस्थायी प्लास्टिक का बाथरूम लगाए जाने की सख्त आवश्यकता है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ11 hours ago

नागरिक सहकारी बैंक झाबुआ का वार्षिक व्यापक सम्मेलन संपन्न****

झाबुआ11 hours ago

डॉ.अंजना मुवेल “नारी अस्मिता श्रेष्ठ साहित्य सम्मान” से सम्मानित* 

झाबुआ11 hours ago

जिला जन सम्पर्क केे आईने से***** 2 अक्टूबर को शुष्क दिवस घोषित****पशु घर गिरने से मृत दो गायों के प्रकरण में 77000 से अधिक आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत****खुशियों की दास्ता साइबर तहसील परियोजना से घर बैठे अरबाज का नामांतरण आसानी से हो गया

अलीराजपुर13 hours ago

अलीराजपुर – खट्टाली के ग्राम बलदमुंग के भीलफलिया का ममाला , बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट ।

झाबुआ16 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन के ब्लकड शुगर एवं ब्लक प्रेशर शिविर का 135 से अधिक लोगों ने लाभ उठाया ।****** निशुल्क जांच कर दवाईयां प्रदान की गई ।******** उच्च रक्तचाप ( हाइपरटेंशन ) मधुमेह की कई जटिलताओं को जन्म दे सकता है,-डा. एल एस राठौर ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!