Connect with us

झाबुआ

कल लोकसभा शून्यकाल के दौरान रतलाम झाबुआ अलीराजपुर के लोकप्रिय माननीय सांसद श्री गुमानसिंह डामोर जी ने सदन के माद्यम से क्षेत्र में सड़क परिवहन की सुविधा सुदृढ़ करने लिए सुझाव रखे।

Published

on


1)जिला मुख्यालय अनिवार्य रूप से फोरलेन से जुड़े। ब्लॉक हेडक्वॉर्टर ओर तहसील हेडक्वॉर्टर फोरलेन से जुड़े।
2)अभी प्रधानमंत्री सड़क जो है बन रही है व्हो 15 से 20 टन की केपेसिटी से बन रही है। हैवी ट्रैफिक होने से सड़कों का अपग्रेडेशन होकर 80 टन तक होना चाहिये।
3)दिल्ली मुम्बई ग्रीन फील्ड 8 लेन एक्सप्रेस हाइवे रतलाम शहर के समीप से गुजर रहा है।मेरा सदन माध्यम से मंत्रालय से अनुरोध है मल्टी लॉजिस्टिक पार्क की स्थापना रतलाम में बने।
4)क्षेत्र के रतलाम से झाबुआ को फोरलेन से जोड़ने के लिए आपने भारतमाला 2 प्रोजेक्ट में सम्मिलित किया है।लेकिन झाबुआ से आलीराजपुर टोल रोड होने के कारण सम्मलित नही कर पाये कुछ समाधान निकाल कर इसे भी जोड़ा जाये।
4)रतलाम-इंदौर को पेटलावद-बदनावर तक फोरलेन रोड से जोड़ा जाये जिससे अहमदाबाद गुजरात तक शॉर्टकर्ट हो कर जा सकते है इसे भी जोड़ा जाये।
5) बड़ोदा से खांडवा नेशनल हाइवे घोषित हुआ है परंतु नेशनल हाइवे का कार्य शुरू नही हुआ। अनुरोध है इस कार्य को अतिशिघ्र कार्य को शरू किया जाये साथ ही लोकसभा क्षेत्र के अलीराजपुर शहर में से नेशनल हाइवे गुजर रहा है। इसके बाईपास का निर्माण अनिवार्य रूप से किया जाए ताकी शहर का ट्रैफिक सुचारू रूप से संचालित हो ओर दुर्घटना से बचा जा सके।
6)राजस्थान राज्य के बांसवाड़ा वाया कुशलगढ़ होते हुए हमारे मध्यप्रदेश के थांदला ओर झाबुआ को फोरलेन के माध्यम से जोड़ा जाए जिससे हमारे क्षेत्र की राजस्थान से कनेक्टिविटी बड़े।
7)मेरा लोकसभा क्षेत्र जनजातीय बाहुल्य क्षेत्र है हमारे यहां जो गाँवो की जो रचना है जो हेबिटेंस उन्हें फलिया कहते है यहाँ को जो सड़क से जुड़े हुए नहीं है उन्हें पक्की सड़को से जोड़ा जाए इन्विलेज रोड बनाये जाए।
8)नेशनल हाइवे क्रमांक 47 जो गुजरात से जुड़ता है उसका लम्बे समय से संधारण नहीं हुआ है पिटोल मछलिया तक ज्यादा खराब है में अनुरोध करता हु इसका संधारण किया जाए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!