Connect with us

झाबुआ

झाबुआ कलेक्टर की सक्रियता से देवझिरी तीर्थस्थल पर अधूरे पुलिया का निर्माण कार्य हुआ पूर्ण और आवागमन हुआ शुरू

Published

on

झाबुआ – झाबुआ से गड़वाड़ा , मोहनपुरा होते हुए करीब 7 किलोमीटर की दूरी पर देवझिरी तीर्थ स्थल पर संकटमोचक महादेव का मंदिर है जो कि वर्षों पुराना है तथा आमजनों की आस्था का केंद्र भी है । लेकिन देवझिरी तीर्थ स्थल के बाहर रोड पर आधे अधूरे पुलिया निर्माण के कारण इस क्षेत्र के क्षेत्रवासी , आने वाले भक्तगण और वाहन चालक परेशान हो रहे थे । लेकिन इस तीर्थ स्थल के बाहर रोड पर बन रहे पुलिया पर अधूरे निर्माण के कारण भक्तों को आवागमन मे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था । वही वर्षों पुराना पुल जर्जर हालत में हो चुका है जगह-जगह पुल पर गड्ढे हो चुके हैं और उड़ती हुई धूल से वाहन चालक के साथ साथ पैदल यात्रा करने वाले लोग भी परेशान हो रहे थे । इस मार्ग पर पिछले 4 वर्षों से पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है । संभवत पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इस पुलिया का निर्माण कार्य किया जा रहा है जो 4 वर्षों में भी पूरा नहीं हो सका है । पीडब्ल्यूडी विभाग की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना कार्यप्रणाली के कारण आमजन परेशान थे । वहीं इस अधूरे पुलिया का निर्माण कब पूरा होगा , यह क्षेत्रवासी के लिए एक प्रश्न था । आमजनों के मन में यह जिज्ञासा भी कि आखिर तीर्थ स्थल मार्ग पर अधूरे पुलिया का निर्माण कब पूर्ण होगा । क्योंकि करीब पिछले चार-पांच माह से इस पुलिया पर निर्माण कार्य बंद पड़ा हुआ है इस अधूरे पुलिया के कारण क्षतिग्रस्त या जर्जर पुलिया से आवागमन पर आए दिन रोड जाम , उड़ती धूल से वाहन चालकों को परेशानी के साथ-साथ , लूटपाट की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता था । लेकिन जब इस अधूरे पुलिया निर्माण की खबर का प्रकाशन होने पर झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा द्वारा तत्काल दूसरे ही दिन इस अधूरे पुलिया का निरीक्षण किया गया तथा पीडब्ल्यूडी विभाग के आला अधिकारियों को साइट पर तलब किया गया और आम जनों को हो रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए तत्काल इस पुलिया का निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए । पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कलेक्टर के आदेशों का पालन करने में कुछ समय जरूर व्यतीत किया , लेकिन कलेक्टर सोमेश मिश्रा की सक्रियता से यह पुल निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है तथा आवागमन भी से शुरु हो चुका है जिससे इस क्षेत्र के रहवासियों , भक्तगण और वाहन चालकों में काफी हर्ष है और उत्साह है ।

झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा की सक्रियता से 4 वर्षों से अधूरे पड़े पुलिया निर्माण का कार्य अब पूर्ण हो चुका है और आवागमन शुरू हो चुका है। क्षेत्र के रहवासी, भक्तगण और वाहन चालकों में काफी हर्ष हैं और उत्साह है ।

मनोज अरोरा , अध्यक्ष , वनवासी कल्याण परिषद झाबुआ

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!