Connect with us

DHAR

मतदाता जागरूकता अभियान (सेंस) के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया, शपथ दिलवाई गई

Published

on

मतदाता जागरूकता अभियान (सेंस) के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को

प्रशिक्षण दियाशपथ दिलवाई गई

रतलाम / त्रिस्तरीय  नगरीय निकाय निर्वाचन अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान (सेंस प्लान) अंतर्गत शनिवार को नरसिंह वाटिका सिलावटो के वास पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का एक  दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित कर उन्हें शपथ दिलवाई गई। आयोजन में सेंस प्लान नोडल अधिकारी श्रीमती विनीता लोढ़ा, प्राध्यापक डॉ. एस.एस. मौर्य, उप संचालक पंचायत श्रीमती संध्या शर्मा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के जिला जल सलाहकार श्री आनंद व्यास, जन अभियान परिषद जिला समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय, परियोजना अधिकारी चेतना गहलोत, अर्चना माहौर एवं समर्थ सुपरवाइजर उपस्थित थे।

प्रशिक्षण में रतलाम नगर निगम के 49 वार्ड की 280 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सेंस प्लान के अनुरूप प्रचार-प्रसार के माध्यम से मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए व मतदाताओं को जागरूक करने के लिए  प्रशिक्षित किया गया, शपथ दिलवाई गई । इस अवसर पर कलापथक दल के कलाकारों द्वारा मतदाता जागरूकता गीत भी गाया गया। सेंस प्लान नोडल अधिकारी श्रीमती विनीता लोढ़ा द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु वार्डवार की जाने वाली गतिविधियों विशेष रुप से प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने के लिए रैलियों के आयोजन हेतु टाइम टेबल एवं सेक्टर प्रभारी नियुक्त किए गए।

श्रीमती लोढ़ा ने कहा कि हमारा यह प्रयास रहे कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकें । प्रोफेसर मौर्य ने बताया कि हमें मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास करना है । जल सलाहकार श्री आनंद व्यास ने कहा कि नवाचार के माध्यम से सेंस प्लान गतिविधियों के द्वारा मतदान के लिए लोगों का आकर्षित कर हमें जिले को प्रथम स्थान पर लाना है। श्री विजयवर्गीय ने भी सभी गतिविधियों को व्यवस्थित रूप से करने हेतु कहा।

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा9 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद10 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ11 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ13 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!