Connect with us

झाबुआ

दानदाताओं के द्वारा प्रदाय राशि से निर्मित भवनों के नामकरण  के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश जारी

Published

on

        धार, 23 जून 2022/

कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बताया कि राज्य शासन दानदाताओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से उनके द्वारा प्रदाय राशि से निर्मित भवनों के निर्माण एवं उनके द्वारा चाहे जाने पर नामकरण किए जाने हेतु  निर्देश जारी किए हैं।

जारी निर्देश अनुसार यदि कोई व्यक्ति किसी सम्पूर्ण भवन के लिए पूर्ण राशि दान में देता है तो भवन का नाम उस व्यक्ति के या उसके द्वारा प्रस्तावित व्यक्ति के नाम पर रखा जाए। यदि कोई व्यक्ति पूरा भवन न बनाकर कुछ अंश बनाता है

और उसका पूरा व्यय वहन करता है तो उस भाग पर उसके नाम अथवा उसके द्वारा प्रस्तावित व्यक्ति के नाम का शिलालेख लगाया जा सकता है। प्रस्ताव स्वीकार करने के पूर्व ये सुनिश्चित करे कि जिस व्यक्ति के नाम पर भवन प्रस्तावित है

वह विवादग्रस्त अथवा आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति न हो। दानदाता यदि चाहे तो निर्माण की राशि मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत एवं लेखाधिकारी, जिला पंचायत के इस हेतु खोले गये संयुक्त खाते में राशि जमा करा सकेगा।

कलेक्टर दानदाता से परामर्श कर लोक निर्माण विभाग के द्वारा बनाए गए मानचित्र एवं स्पेसिफिकेशन के अनुसार निर्माण कार्य करायेगे। उक्त खाते से समय-समय पर राशि का आहरण समिति से अनुमोदन के पश्चात् मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत एवं लेखाधिकारी, जिला पंचायत के संयुक्त हस्ताक्षर से की जाएगी। इसके लिए समिति गठित की गई है।

जिसमें कलेक्टर समिति के अध्यक्ष रहेंगे तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत, कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग इस समिति में सदस्य होंगे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ14 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा15 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद16 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ17 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ19 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!