Connect with us

झाबुआ

कलेक्टर के तेवर : सरकारी काम में लेनदेन बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, कार्यालयों में दलाल घूमते नहीं दिखे, अधिकारी को हो सकती है जेल –

Published

on

 

 

 

अधिकारी ने काटे कलेक्ट्रेट के चक्कर~~ शिकायतों के निराकरण के लिए बनाया जाएगा सेल~~कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश
रतलाम, । सरकारी कामकाज में भ्रष्टाचार का लेनदेन बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कार्यालयों में दलाल घूमते नहीं दिखे। यदि कहीं भी कार्यालय में ऐसा पाया जाता है तो संबंधितअधिकारी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर उसे जेल भेजा जाएगा।

यह निर्देश कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने समय सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में सोमवार को दिए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जमुना भिड़े, अपर कलेक्टर एमएल आर्य, अभिषेक गहलोत, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, एसडीएम संजीव पांडे तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कामकाज में जरूरी पारदर्शिता

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आप का कामकाज पारदर्शी हो कोई छुपी हुई प्रक्रिया नहीं हो।  शासन आम आदमी के प्रति जिम्मेदार हैं। अधिकारी भी इसी भावना से आम जनता की समस्याओं के लिए जिम्मेदारी और संवेदनशीलता के साथ काम करेंगे। कार्यालयों में दलाली एवं धांधली बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने यह भी कहा कि आगामी दिनों में कलेक्ट्रेट में सेल बनाया जाएगा जो शिकायतों के निराकरण के संबंध में त्वरित कार्य करेगा। निर्वाचन पश्चात भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान भी संचालित किया जाएगा। कलेक्टर ने सभी लाइन डिपार्टमेंट को निर्देशित किया कि उनके टेंडर्स में गड़बड़ी नहीं हो प्रक्रिया पारदर्शी रहे।

अधिकारियों को अनावश्यक रूप से कलेक्टोरेट रहने की जरूरत नहीं

प्रशासनिक कार्यकलापों के संबंध में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि अधिकारियों को अनावश्यक रूप से कलेक्ट्रेट आने की आवश्यकता नहीं है सभी फाइल्स , अधीक्षक कलेक्ट्रेट के माध्यम से कलेक्टर तक आएगी। फाइल्स पर गोलमोल भाषा का इस्तेमाल नहीं हो बल्कि हर बात , हर तथ्य स्पष्ट किया जाए, अनावश्यक रूप से कलेक्ट्रेट नहीं आए आवश्यकता पड़ने पर अधिकारियों को बुलवा लिया जाएगा जरूरी मुद्दों पर बैठकों में चर्चा कर ली जाएगी।

चुनावी कार्य में कमियों को दृष्टिगत रखते हुए बनाए कार्य योजना

बैठक में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी द्वारा जिले में आगामी नगरी निकाय निर्वाचन  तथा पंचायत निर्वाचन के शेष दो चरणों को संपन्न कराने के लिए कार्य योजना पर चर्चा की गई। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि आलोट क्षेत्र में संपन्न पंचायत निर्वाचन में जो कमियां सामने आई उन को दृष्टिगत रखते हुए आगामी निर्वाचन को शत-प्रतिशत रुप से सुचारू संपन्न कराने के लिए कार्य योजना बनाकर सभी एसडीएम तथा अन्य अधिकारी कार्य करें कलेक्टर ने निर्वाचन संपन्न कराने के लिए प्रत्येक छोटी सी बात पर भी फोकस करने और मतदान केंद्रों पर प्रत्येक आवश्यक मूलभूत सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!