Connect with us

RATLAM

रतलाम/ लोहे की अलमारी बनाने वाले कारखाने के कंप्रेशर में हुआ विस्फोट , एक व्यक्ति घायल

Published

on

रतलाम में लोहे की अलमारी बनाने के कारखाने में धमका, उड़ी पतरे की छत, एसपी ने दिए जांच के आदेश

“रतलाम। माणकचौक थाना क्षेत्र अंतर्गत करमदी रोड स्थित एक कारखाने में बुधवार शाम को धमाके की आवाज़ के साथ पतरे की छत टूट गई।

जानकारी के अनुसार घटना के दौरान एक कर्मचारी वहां मौजूद था जिसे घायल होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया है। घटना के बाद एसपी अभिषेक तिवारी ने भी मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया और जांच के निर्देश दिए।प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दुकान में कंप्रेशर और गैस का इस्तेमाल किया जाता है। यहीं पर तापमान अधिक होने से ब्लास्ट हो गया जिससे हादसा हुआ है।

माणकचौक थाना क्षेत्र के करमदी रोड पर एक प्रतिष्ठान स्थित है। यहां के तीसरे माले में पतरे की छत के नीचे लोहे की अलमारी बनाने का काम होता है। अलमारी के पल्ले बनाने के साथ ही कंप्रेशर में गैस के साथ कलर और पॉलिश किया जाता है। यहीं पर काम के दौरान कंप्रेशर में अचानक विस्फोट हो गया।

अचानक हुए धमाके के साथ ऊपर पतरे की छत के टुकड़े हो गए। काम कर रहा एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया। लोगों ने जैसे ही धमाके की आवाज सुनी और नजारा देखा वैसे ही दुकान में नीचे मौजूद कर्मचारी और आसपास के दुकानदार भी दौड़ कर ऊपर पंहुचे। घायल कर्मचारी को अपने ही वाहन से जिला अस्पताल लेकर गए जहां भर्ती किया।

सूचना पर पहुंची एफएसएल टीम और पुलिस, जांच शुरुघटना की जानकारी पर एफएसएल अधिकारी अतुल मित्तल और पुलिस भी पहुंची। पुलिस ने मामले में जांच शुरु कर दी है। दुकान संचालक और कर्मचारी के बयान भी लिए जा रहे हैं।

एसपी भी पहुंचे मौके पर

घटना के बाद एसपी अभिषेक तिवारी भी मौके पर पहुंचे और निरीक्षण किया। श्री तिवारी ने बताया कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। यदि किसी की लापरवाही सामने आती है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!