Connect with us

झाबुआ

रतलाम: 5 लाख रुद्राक्ष से निर्मित वृहद महाशिवलिंग का हो रहा निर्माण –

Published

on

रतलाम: 5 लाख रुद्राक्ष से निर्मित वृहद महाशिवलिंग का हो रहा निर्माण –

रतलाम,। नगर में प्रथम बार वैदिक जागृति ज्ञान विज्ञान पीठ के माध्यम से वृहद 5 लाख रुद्राक्ष का वृहद 11 फीट का महाशिवलिंग निर्माण किया जाएगा । 9 अगस्त मंगलवार के दिन प्रात: 7 से सांय 7 बजे तक श्रद्धालुओं के दर्शन हेतु यह वृहद शिवलिंग बनाया जा रहा है।

रुद्राक्ष शिवलिंग के साथ ही द्वादश ज्योतिर्लिंग का आरंभ में अभिषेक किया जाएगा व हवन आयोजन रहेगा। दर्शनार्थ आने वाले समस्त श्रद्धालुओं को नि:शुल्क रुद्राक्ष प्रसादी वितरित की जाएगी । 5 लाख रुद्राक्ष शिवलिंग के आभामंडल में प्रवेश करके लोगों को पुण्य लाभ की प्राप्ति हो, अध्यात्मिक श्रद्धा का प्रादुर्भाव हो इस उद्देश्य के लिए वैदिक जागृति ज्ञान विज्ञान पीठ पांच लाख रुद्राक्ष का विशाल वृहद शिवलिंग निर्माण करने जा रही है ।

वैदिक जागृति पीठ द्वारा पूर्व में तीन लाख नि:शुल्क रुद्राक्ष प्रसादी का वितरण किया जा चुका है तथा आगे निरंतर रतलाम की जनता तथा आसपास के ग्रामीण अंचलों के लिए नि:शुल्क रुद्राक्ष प्रसादी प्रतिदिन वितरित की जा रही है। इसी तारतम्य आयोजन की रूपरेखा तैयार करने के लिए अलकापुरी अटल सभागृह में बैठक आयोजित की गई तथा बैठक में सर्वसम्मति से इस वृहद शिवलिंग बनाने हेतु चर्चा की गई।

समिति के इस आयोजन में सहयोग प्रदान करने के लिए अनेक युवाओं ने अपनी सहमति प्रदान की । रुद्राक्ष महाशिवलिंग निर्माण अम्बेमाताजी मंदिर देवरा देवनारायण नगर कांप्लेक्स के पास में किया जाएगा तथा दर्शनार्थियों के लिए प्रात: 7 बजे से यह आरंभ होगा । सांय 7 बजे विशाल सामूहिक रूप से महाआरती का आयोजन किया जाएगा

इस संबंध में बुधवार को आयोजित बैठक में विशेष रूप से ज्योतिषाचार्य पं.संजय शिवशंकर दवे, पं.चेतन शर्मा ,पं.राममिलन शास्त्री ,पं.महेशानंद शर्मा ,पं. राजेश पाण्डेय,पं.ललित शर्मा ,मुकेश मीणा ,लोकेंद्र सिंह उदावत , सुमित कोचले, पं.मुकेश शर्मा ,पं.संजय मिश्रा ,पं.जीवेश जोशी ,पं.सुनील जोशी , विशाल वर्मा सहित गणमान्य सदस्य उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!