Connect with us

RATLAM

रतलाम के मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई

Published

on

रतलाम के मामले में NIA की बड़ी कार्रवाई
राजस्थान के निंबाहेड़ा में मार्च माह में मध्य प्रदेश के रतलाम के युवकों के पास से कार में बड़ी मात्रा में विस्फोटक पकड़ा गया था। इस मामले में अब राष्ट्रीय जांच ऐजेंसी NIA ने बड़ी कार्रवाई कर दी है। देशभर में पड़़े छापों के दौरान इस कार्रवाई को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

रतलाम. राष्ट्रीय जांच ऐजेंसी एनआइए ने मार्च माह में निम्बाहेड़ा, चित्तौडग़ढ़ में विस्फोटकों की बरामदगी के मामले में एनआइए कोर्ट जयपुर में 11 आरोपियों के खिलाफ गुरुवार को आरोप पत्र दायर कर दिया है। इनमें दस आरोपी रतलाम और एक आरोपी थाणे महाराष्ट्र का निवासी है। एनआइए ने इस मामले की जानकारी ट्वीट कर दी है।

एनआइएन के चार्जशीट में कहा कि मुख्य साजिशकर्ता इमरान खान और अन्य सह आरोपी सूफा आतंकवादी गिरोह के सदस्य थे। उन्होंने आतंकी साजिश के तहत विस्फोटक जमा किए थे। आरोपी आइएसआइएस की गतिविधियों से प्रेरित थे। साजिश को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने देश के खिलाफ युद्ध छेडऩे के लिए विस्फोटक सामग्री को एकत्र किया। आरोपी इमरान खान अपने खेत में अन्य सहआरोपियों को आइईडी बनाने और असेंबल करने का प्रशिक्षण देता था।
स्थानीय बाजार से किए एकत्र
आरोपी इमरान खान के निर्देश पर अन्य आरोपी व्यक्तियों के सहयोग से स्थानीय बाजार से रसायन और अन्य सामग्री खरीदकर विस्फोटक एकत्र किए। बता दे कि एक कार से विस्फोटकों की बरामदगी के मामले में निम्बाहेड़ा पुलिस थाने में 30 मार्च को रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पुलिस ने बम बनाने में इस्तेमाल होने वाली अन्य सामग्री जैसे बैटरीए घडिय़ां तीन लोगों से 12 किलो विस्फोटक बरामद कर बड़ी आतंकी साजिश का दावा किया था। इस मामले में एनआइए ने 20 अप्रेल को मामला दर्ज किया था।

इनके खिलाफ दायर हुई चार्जशीट
रतलाम मध्यप्रदेश निवासी इमरान खान, अमीन खान उर्फ अमीन पावड़ा उर्फ सेठ, मोहम्मद अमीन पटेल उर्फ आबिद उर्फ आमीन पटेल, सैफुल्ला खान उर्फ सैफू, अल्तमश खान उर्फ अल्टू, जुबैर खान उर्फ जैफू, मजहर खान उर्फ मजहर, फिरोज खान, मोहम्मद युनूस साकी, इमरान खान उर्फ इमरान कुंजडा और थाणे महाराष्ट्र निवासी आकिफ अतीक के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हुई है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!