Connect with us

RATLAM

किसान शंखनाद कार्यक्रम की परमिश​​​​​​​न निरस्त:किसान नेता डीपी धाकड़ बोले- रतलाम आंदोलनों की धरती, हमें नहीं नहीं रोक पाएंगे आलोट

Published

on

आलोट~~विधायक मनोज चावला और कांग्रेस नेता योगेंद्र सिंह जादौन पर मुकदमा दर्ज होने के बाद ताल में किसान कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कांग्रेस ने कर ली थी। पार्टी 21 नवम्बर को गांधी चौक ताल में किसानों को साथ लेकर कांग्रेस आम सभा आयोजित करना चाहती थी, इस बीच प्रशासन ने कार्यक्रम की अनुमति निरस्त कर दी। जिसकी वजह यह है कि रतलाम कलेक्टर ने जिले में धारा 144 लगा रखी है, जिससे किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती है।इस मामले को लेकर रविवार को किसान नेता डीपी धाकड़ ने प्रेस वार्ता का आयोजन कर प्रशासन के फैसले का विरोध जताया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में यूरिया खाद की कमी है। किसान यूरिया गोदामों पर लाइन लगाकर खड़े हैं लेकिन उन्हें समय पर यूरिया नहीं मिल पा रहा है। सिंचाई का समय है, और ऐसे में उन्हें ट्रांसफार्मर भी उपलब्ध नहीं हो रही है।

धाकड़ ने कहा कि आलोट विधायक मनोज चावला पर मुकदमा किसान को डराने के लिए दर्ज किया है। मनोज चावला किसानों को यूरिया की परेशानी देखकर उनकी समस्या का समाधान करने गए थे, ना कि यूरिया लूटने। सरकार ने बौखलाहट के कारण 21 तारीख की परमिशन को निरस्त कर दिया। साथ ही कहा कि रतलाम आंदोलन की धरती है और बड़े आंदोलन की शुरुआत रतलाम से होती है। इंदिरा गांधी ने भी आपातकाल से पहले रतलाम में ही मीटिंग आयोजित की थी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!