Connect with us

RATLAM

कलेक्टर बने ट्रैफिक इंस्पेक्टर:आधी रात शिक्षा विभाग की बाउंड्रीवॉल व 2 दुकानें तोड़ी, आज भी चलेगी जेसीबी

Published

on

रतलाम~~मोटी चमड़ी की हो चुकी यातायात पुलिस और नगर निगम अमले के रवैये को देख मंगलवार शाम कलेक्टर को ही ट्रैफिक इंस्पेक्टर बनकर सड़क पर उतरना पड़ा। ढाई घंटे में 5 किमी मुख्य बाजार क्षेत्र में पैदल घूमकर 28 दुकानदारों का अतिक्रमण पकड़ा। 19 हजार रुपए का जुर्माना भी वसूला। चौमुखी पुल पर चाट की 30 फीट लंबी पक्की दुकान होने के बावजूद आगे ठेला गाड़ी खड़ी देख कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी भड़क उठे। निगम अफसरों की ओर देखकर बोले इनसे पैसा खाते हो क्या। बंदी बांध रखी है। कमिश्नर साहब ये ठीक नहीं है।

आपकी लापरवाही के कारण कलेक्टर को सड़क पर निकलता पड़ता है, शर्म नहीं आती। जाते-जाते कलेक्टर ने चेतावनी दी कि बुधवार रात फिर चेक करने आऊंगा। असर यह हुआ कि निगम के इंजीनियर मनीष तिवारी, बृजेश कुशवाह और राजस्व अमला देर रात तक माणकचौक क्षेत्र का अतिक्रमण हटवाता रहा। इसमें ज्यादातर खुद ही हटा रहे हैं। प्रशासन की यह कार्रवाई बुधवार को भी जारी रहेगी।

रोड पर मवेशी क्यों घूम रहे कमिश्नर साहब, इन्हें जंगल में ले जाकर छोड़ो : हरमाला रोड घूम रहा मवेशी ने अचानक टीम की तरफ दौड़ लगा दी। इससे कुछ देर के लिए हड़बड़ाहट मच गई। इस पर कलेक्टर ने तुरंत कमिश्नर को आड़े हाथ ले लिया। बोले रोड पर मवेशी क्यों घूम रहे हैं। कमिश्नर बोले पकड़ रहे हैं लेकिन गोशाला वाले नहीं ले रहे। कलेक्टर ने कहा जंगल में छोड़ आओ। कल से अभियान चलाइए।

ट्रैफिक पर शिकंजा – कॉलेज रोड से शुरू होकर घास बाजार तक चली मुहिम

मंगलवार शाम 4.30 बजे कॉलेज रोड से प्रारंभ होकर डालू मोदी बाजार चौराहा, दौलतगंज, माणक चौक, घास बाजार, कलाईगर रोड, डीईओ ऑफिस, हरमाला रोड, संत रविदास चौक, त्रिपोलिया गेट, चांदनी चौक, चौमुखी पुल होकर घास बाजार तक मुहिम चली। इस दौरान दुकानों के सामने सड़क पर रखा सामान, शेड, बोर्ड, कपड़े आदि हटवाए। नालियों पर बने ओटले तोड़ने के लिए कहा। कलेक्टर के साथ कमिश्नर हिमांशु भट्‌ट, एएसपी सुनील पाटीदार भी चले।

एमआईसी – राजस्व के कर्मचारी सुधारें रवैया, वरना बदलो

मंगलवार को एमआईसी की मीटिंग में राजस्व विभाग के सहायक राजस्व निरीक्षण सुनील कपूर और कर्मचारी पवन सोलंकी के रवैये पर सदस्यों ने तीखी आपत्ति ली। महापौर प्रहलाद पटेल भी नाराज दिखे। सदस्यों का कहना था कि कहीं भी अतिक्रमण हटाने चले जाते हैं। पहले चेतावनी और नोटिस देना चाहिए। व्यवहार भी ठीक नहीं करते। आयुक्त हिमांशु भट्ट ने कहा उचित कार्रवाई करने को कहा तो सदस्य बोले नहीं सुधर रहे तो बदल दो। उधर, शाम को जिस चाट वाले की दुकान कलेक्टर ने हटवाई थी, उसने टीम के पीठ फेरते ही वापस दुकान लगा ली। सूचना मिलने पर निगम का राजस्व अमला, इंजीनियरों के साथ हटाने पहुंचे। इस दौरान दुकानदार और अमले की तीखी बहस हुई। बात इतनी बड़ी की नेताओं को हस्तक्षेप करना पड़ा, तब जाकर दुकान हटी।

काटे चालान – चांदनी चौक की दुकान के ओटले टूटेंगे

​​​​​​​सराफा बाजार स्थित चांदनी चौक गोल चक्कर की दुकानों के ओटले भी टूटेंगे। कलेक्टर ने दुकानों के आगे पार्किंग लेन बाद खड़े दो पहिया वाहनों के चालान बनवाए। चौमुखी पुल व चांदनी चौक में दुकानों के आगे खड़ी कारों को हटाकर चालान बनवाए। घास बाजार चौराहा पर कलेक्टर मार्केट के नक्शे चेक करने को कहा। माणक चौक की एक दुकान पर नाबालिग बच्चा काम करते मिला। कलेक्टर ने श्रम विभाग को दुकानदार पर कार्रवाई करने को कहा।

ये पाबंदियां लगाई

  • कोई भी दुकानदार दुकान के बाहर सामान नहीं रखेगा।
  • सड़क के किनारे पार्किंग में वाहनों को बेतरतीब तरीके से खड़ा नहीं करें।
  • दुकानदार तय करें कि उनकी दुकान पर आए ग्राहक गाड़ियां पार्किंग में खड़ी करें।
  • ठेलागाड़ी वाले एक स्थान पर खड़े न रहकर चलते-फिरते हुए अपना सामान बेचें। ताकि ट्रैफिक न रुके।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!