Connect with us

RATLAM

जिला अस्पताल के नए भवन के लिए कवायद शुरू:पुराने को कर रहे डिस्मेंटल, सीमांकन के बाद शुरू करेंगे ऑडिटोरियम का काम ~~सीएम के आने की चर्चा, विभागों में भी तैयारी शुरू कर दी गई हैं

Published

on

रतलाम~~जिला अस्पताल के नए भवन के लिए कवायद शुरू हो गई है। अस्पताल के पिछले हिस्से में बने भवन को डिस्मेंटल करने का काम शुरू हो गया है। अभी पुराने भवनों को डिस्मेंटल किया जाएगा, इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। इधर, ऑडिटोरियम के लिए जमीन का चयन कर लिया गया है। सीमांकन के बाद आगे का काम होगा। इस प्रोजेक्ट के भूमिपूजन के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान के आने की चर्चा भी तेज हो गई है। हालांकि, अभी कार्यक्रम तय नहीं है।

जिला अस्पताल के नए भवन का काम अस्पताल के पिछले हिस्से से शुरू होगा, ताकि मौजूदा अस्पताल का भवन प्रभावित ना हो। आवास को तोड़ना शुरू कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रूम और आइसोलेशन वार्ड को भी डिस्मेंटल किया जाएगा। इसके बाद आगे का काम होगा।

नायब तहसीलदार और एसडीएम को दिया लेटर

ऑडिटोरियम के लिए भी कार्रवाई तेज हो गई है। जमीन का चयन हो चुका है। कॉमर्स कॉलेज के पीछे बनना है। जमीन का सीमांकन होना है, हाऊसिंग बोर्ड ने एसडीएम और तहसीलदार को लेटर दिया है। सीमांकन के बाद तय होगा कि ऑडिटोरियम की कितनी जगह है। इसके बाद काम शुरू होगा।

सीएम के आने की चर्चा, विभागों में भी तैयारी शुरू कर दी गई हैं
इधर, सीएम शिवराज सिंह चाैहान के रतलाम आने की चर्चा तेज हो गई है। प्रोजेक्ट के भूमिपूजन के लिए वे रतलाम आ सकते हैं। शहर विधायक चेतन्य काश्यप भी इस प्रोजेक्ट को प्राथमिकता में ले रहे हैं। इधर, सीएम के आने की चर्चा से विभागों में भी तैयारी हो रही है। हालांकि, सीएम के आने की कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

रियासतकाल में बना भवन, 7 साल से चल रहा प्रयास
जिला अस्पताल का भवन रियासतकाल से बना हुआ है। 7 साल से इस भवन को नया बनाने की कवायद चल रही है। स्वास्थ्य विभाग ने पहले खुद ही भवन बनाने की बात कहते हुए रिडेंसीफिकेशन योजना से अस्पताल को बाहर कर लिया था। हालांकि, बाद में दोबारा अस्पताल इस योजना से जुड़ा। अभी अस्पताल का भवन जर्जर हो चुका है। कई बार प्लास्टर गिरने के मामले भी सामने आए हैं।

सीमांकन के बाद ऑडिटोरियम का काम

“प्रोजेक्ट पर तेजी से काम हो रहा है। अस्पताल के आवास को डिस्मेंटल करने का काम शुरू कर दिया है। सीमांकन के बाद ऑडिटोरियम का काम हो सकेगा।”

बी. राजकुमार, ईई, हाऊसिंग बोर्ड

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!