Connect with us

झाबुआ

अपनी मांगों को लेकर जिलेभर के पेशनर्स तहसील एवं ब्लाक मुख्यालयों पर करेगें भुख हडताल एवं प्रदर्शन । झाबुआ के तहसील कार्यालय पर जिला पदाधिकारी एवं सदस्यगण करेगें जंगी आन्दोलन~~ प्रदेश सरकार की भेदभाव पूर्ण नीति को लेकर सभी पेंशनरों में आक्रोश- अरविन्द व्यास

Published

on

अपनी मांगों को लेकर जिलेभर के पेशनर्स तहसील एवं ब्लाक मुख्यालयों पर करेगें भुख हडताल एवं प्रदर्शन ।
झाबुआ के तहसील कार्यालय पर जिला पदाधिकारी एवं सदस्यगण करेगें जंगी आन्दोलन~~
प्रदेश सरकार की भेदभाव पूर्ण नीति को लेकर सभी पेंशनरों में आक्रोश- अरविन्द व्यास

 

झाबुआ । जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अरविन्द व्यास एवं जिला उपाध्यक्ष सुभाषचन्द्र दुबे ने संयुक्त जानकारी मं बताया कि आगामी 7 दिसंबर को जिले की सभी तहसील एवं विकासखण्ड स्तर पर के पेंशनरों द्वारा अपनी मांगो को लेकर तथा प्रदेश की शिवराजसिंह चौहान की सरकार द्वारा पेंशनरों के साथ निरन्तर किये जारहे भेदभाव पूर्ण नीति को लेकर प्रांताध्यक्ष श्री ओमप्रकाश बुधौलिया के निर्देशानुसार जंगी भुख हडताल का आयोजन किया जावेगा । वही 6 जनवरी 2023 को जिला स्तर पर पूरे जिले के पेंशनरों द्वारा भूख हडताल का आयोजन करके प्रदेश सरकार की भेदभाव पूर्ण नीतियों के विरोध मंें हडताल कर अपना जंगी विरोध प्रदर्शन किया जावेगा ।
श्री व्यास एवं श्री दुबे ने बताया कि पेंशनरों द्वारा धारा 49 को विलोपित करने, पिछले 32 माह के एरीयर तथा 17 माह के एरीयर का तुरन्त भुगतान किये जाने, केन्द्र के अनुरूप शेष 5 प्रतिशत राशि केन्द्र सरकार के अनुरूप महंगाई राहत दिये जाने, जब जब केन्द्र सरकार द्वारा महंगाई राहत में बढोत्री की जाती है, तब तब प्रदेश के पेंशनरों को भी महंगाई राहत राशि का साथ ही भुगतान करने सहित पेंशनरों की लम्बित मांगों जिसमें 1000 रुपया प्रतिमाह मेडिकल अलांउस दिये जाने, के साथ ही अन्य मांगों को पूरा करने की मांग की जा रही है ।

आगामी 07 दिसम्बर को स्थानीय तहसील कार्यालय के प्रांगण में जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारीगण श्री अरविन्दव्यास, सुभाष दुबे, रूपसिंह खपेड़,श्रीमति सुशीला भट्ट, अरुणा वरदिया,पुरुषोत्तम ताम्रकर,पी डी रायपुरिया,नाथूलाल पाटीदार,जयेन्द्र वैरागी,बहादुर सिंह चौहान, गोविन्दराम वर्मा, जितेन्द्र शाह दिलीपसिंह चौहान, श्रीमती कुंता सोनी, सहित बडी संख्या में जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं सदस्यगण शामील होगें ।
श्री व्यास एवं दुबे ने कहा कि हम सभी की एकता एवं जबरदस्त संघर्ष के फलस्वरूप पांच प्रतिशत महंगाइ राहत की उपलब्धि के लिए समस्त पेंशनरो को हार्दिक बधाई देते हुए,शेष मांगों के लिए प्रान्तीय निकाय द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार आगामी 07 दिसंबर को पूरे प्रदेश में ब्लाक तथा तहसील स्तर पर एक दिवसीय भूख हड़ताल तथा 6 जनवरी को जिला मुख्यालय में भूख-हड़ताल के पश्चात् प्रांतीय मुख्यालय में भी होगी भूख हड़ताल को एक जुट होकर सफल बनाना हैतथा प्रदेश सरकार को हमारी सभी मांगों को मनने के लिये बाध्य करना है। उन्होने सभी पेंशनर्स भी आग्रह किया है कि 7 दिसम्बर को आयोजित भूख हड़ताल में भाग लेने हेतु स्वेच्छा से आगे आवें और अपना नाम देवें तथा भूख हड़ताल, धरना, प्रदर्शन को सफल बनाकर शासन के समक्ष अपना शक्ति प्रदर्शन करें। श्री व्यास ने बताया कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पेंशनर्स को मंहगाई राहत कम दिए जाने पर सभी पेंशनरों ने अप्रसन्नता व्यक्त की है। संगठन पदाधिकारियों ने कहा कि पेंशनर्स को केंद्र के पेंशनरों से महंगाई राहत कम दिया जा रहा है। इसके साथ ही पूर्व में सौंपे गए ज्ञापन की अन्य मागों पर भी विचार नहीं किया गया है। अतः प्रांतीय आव्हान पर उनके द्वारा दिए गए निर्देशानुसार ही तहसील ब्लाक स्तर पर भूख हड़ताल 7 दिसंबर को तथा जिला स्तर पर यह आयोजन 6 जनवरी 2023 को किया जाना है।
श्री व्यास ने जिले के सभी पेंशनरों से अपील की है कि वे 7 दिसम्बर को अपने क्षेत्र के तहसील एवं ब्लाक मुख्यालयों पर आयोजित भुख हडताल एवं धरना प्रदर्शन में सहभागी होकर अपनी एकता का परिचय देवें ।
सलग्न- फोटो-
————————————————-

 

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!