Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह ने ग्राम समेलिया नारेला की ग्राम सभा में उपस्थित रहे ग्रामीणों को पेसा एक्ट के संबध में जानकारी प्रदान की ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

ग्रामीणों को जानकारी देती कलेक्टर श्रीमती सिंह ।
ग्रामीण जन ।

झाबुआ – माननीय मुख्यमंत्री जी म.प्र. शासन के निर्देशानुसार जिले के ग्रामों में ग्राम सभा आयोजित की जा रही है जिसमें पेसा एक्ट लागू होने पर ग्राम सभाओं में माननीय मुख्यमंत्री जी को धन्यवाद दिया गया जिससे पेसा एक्ट के तहत ग्रामों की समस्यों का निराकरण ग्रामों में ही किया जायेगा। ग्रामों में एक बेहतर वातावरण बनेंगा एवं विकास की गति तेजी से आगे बढेगी । 30 नवंबर को कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह के द्वारा जनपद पंचायत थांदला क्षैत्र की ग्राम सभा ग्राम सेमलिया नारेला में उपस्थित रहे एवं ग्राम सभा में चल रही कार्यवाही से रूबरू हुए। ग्राम सभा में कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह के द्वारा पैसा एक्ट के संबंध में चर्चा की गई , ग्राम सभा में पैसा एक्ट के बारे में जानकारी दी गई एवं निर्देश दिये गये कि ग्राम सभाओं में आम जनता तक सरल भाषा व स्थानीय भाषा, में पैसा एक्ट के बारे में बताया जाए। म.प्र. पैसा एक्ट 15 नवबंर 2022 से म.प्र. के अनुसूचित क्षैत्र में लागू हो चुका है। पैसा एक्ट के संबंध में 23 नवबंर से 30 नवबंर तक ग्राम सभाऐं आयोजित की जा रही है। जिसमें पैसा एक्ट के संबंध में बताया जाएगा। पैसा एक्ट के तहत स्थानीय संसाधनों पर स्थानीय अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों को अधिकार दिये जाएगें , इस दौरान एस डी एम थांदला श्री अनिल भाना, तहसीलदार श्री शक्तिसिंह चौहान, सी.ई.ओ. जनपद पंचायत थांदला सुश्री राधा डावर, नायब तहसीलदार श्री अनिल बघेल एवं अन्य अधिकारी ग्राम सभा में उपस्थित थे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!