Connect with us

RATLAM

अतिक्रमण हटाओ मुहिम लगातार जारी रहेगी:सरकारी जमीन पर बना मकान जमींदोज 3 गुमटियां और ओटले-टीन शेड भी तोड़े

Published

on

रतलाम~~अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तीसरे दिन गुरुवार को सायर चबूतरा के यहां सरकारी जमीन पर बना मकान जमींदोज कर दिया गया। डीईओ कार्यालय के सामने का सुविधाघर भी तोड़ दिया। नगर निगम के अमले ने तीन गुमटियां, घर-दुकानों के ओटले, दुकानों के आगे के चढ़ाव और टीनशेड भी तोड़े। 50 से ज्यादा लोगों ने तो अमले के आने से पहले ही अतिक्रमण कर बनाए ओटले, टीन शेड खुद ही तोड़ लिए। कलेक्टर के कहने पर नगर निगम ने टीम भी बढ़ाई और स्पीड से काम किया।

गुरुवार को दोपहर 12 बजे नगर निगम की टीम डीईओ कार्यालय के सामने पहुंची। यहां तोड़े गए शेड के मलबे को उठवाने के साथ ही सामने स्थित सुविधाघर पर जेसीबी चलाई गई। दोपहर 2 बजे टीम सायर चबूतरा पहुंची। यहां सरकारी जमीन पर बना सब्जी फरोश समाज का 26 बाय 38 स्कवेयर फीट का मकान तोड़ा।

समाजजन ने इसे अपना बताते हुए दस्तावेज बताए लेकिन नगर निगम कमिश्नर हिमांशु भट्ट ने बताया कि सब्जी फरोश समाज द्वारा ऐसा कोई दस्तावेज पेश नहीं किया गया जिससे ये सिद्ध होता कि ये जमीन उनकी है। तहसीलदार के साथ बातचीत हुई और मौके पर वस्तु स्थिति देखी जिसमें जमीन सरकारी ही बताई गई है। इसलिए इस जमीन से अतिक्रमण हटाया गया है।

अतिक्रमण हटाने के साधन और टीम भी बढ़ाई- कलेक्टर की फटकार के बाद नगर निगम ने गुरुवार को 30 सदस्यीय टीम के साथ अतिक्रमण हटाने की मुहिम चलाई। इसमें टीम को अलग-अलग स्थान पर लगाया गया। मुहिम में 4 ट्रैक्टर, 4 डंपर और 4 जेसीबी शामिल की गईं। कमिश्नर भट्ट ने दोपहर में पूरे रूट पर घूमकर लोगों को खुद ही अपना अतिक्रमण हटाने के लिए कहा।

त्रिपोलिया गेट से पेवर ब्लॉक हटवाए
कमिश्नर पैदल त्रिपोलिया गेट पहुंचे और एक होटल के बाहर लगे पेवर हटवाए। यहां पेवर लगाकर उसने जगह ऊंची कर रखी थी। कुछ नालियों पर लोगों द्वारा बनाए गए ऊंचे रैम्प तोड़े तो पेड़ों की छंटनी भी करवाई। सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने का लगातार अनाउंसमेंट करवाया जा रहा- निगम कमिश्नर भट्ट ने बताया कि अतिक्रमण लोग खुद हटा लें इसका अनाउंसमेंट करवाया जा रहा है। जो लोग खुद नहीं हटा रहे हैं उनका हमारी टीम हटा रही है। किसी की निजी जमीन के निर्माण को नहीं तोड़ा जा रहा है। लोगों को टीम के द्वारा लगातार समझाइश भी दी जा रही है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ20 mins ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर1 hour ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ16 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ17 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!