Connect with us

RATLAM

रतलाम के बेड़दा स्वास्थ्य केंद्र पर स्टार्फ नर्स का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

Published

on

शासन-प्रशासन द्वारा भष्टाचार करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर चाहे कितनी भी कार्रवाई की जाए, लेकिन कतिपय अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। अस्पतालों में तो डिलेवरी कराने तक के लिए रिश्वत ली जा रही है।

सैलाना/रतलाम । शासन-प्रशासन द्वारा भष्टाचार करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर चाहे कितनी भी कार्रवाई की जाए, लेकिन कतिपय अधिकारी व कर्मचारी रिश्वत लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। अस्पतालों में तो डिलेवरी कराने तक के लिए रिश्वत ली जा रही है। रतलाम जिले की सैलाना तहसील के ग्राम बेड़दा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर पदस्थ स्टार्फ नर्स (आउट सोसिंग स्टाफ) द्वारा एक महिला की डिलेवरी के लिए उसके स्वजन से 600 रुपये की रिश्वत लेने का वीडियो हुआ है। वीडियो में वह अन्य अस्पतालों में भी रिश्वत लेने की बात करती नजर आ रही है। वीडियो संज्ञान में अाने के बाद शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने उसे डिलेवरी पाइंट से हटा दिया है।

इंटरनेट मीडिया पर डिलेवरी पाइंट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेड़दा में पदस्थ आउट सोसिंग स्टाफ नर्स नीतू खोड़े का एक व्यक्ति से रिश्वत संबंधी बात करते व रुपये लेते वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में वह 600 रुपये कहते नजर आ रही है। वहीं व्यक्ति कह रहा है कि के 700, फिर वह कहती है कि क्या तुम्हें मालूम नहीं है। इसी बीच एक महिला कहती है कि हां लेते हैं। नर्स कहती है कि फिर ये भैया ऐसे क्यों कह रहे हैं। इसी बीच उक्त व्यक्ति कहता है कि अस्पताल में इतने पैसे क्यों लेते हैं, तो नर्स कहती है कि सब लेते हैं, क्यों नहीं लेते। पहली बार डिलेवरी करा रहे हैं क्या। इसके बाद उक्त व्यक्ति कहता है कि पहली बार सुना, इतने बच्चे हो गए मेरे, चार-पांच बच्चे हो गए।उनसे बोलो, उनसे बात करो, मेरे को क्यों बोल रहे हो। उनसे क्यों बात करें। तुमकों नहीं मालूम कि डिलेवरी होती है, यहां लेते ही है। तुम्हारे साथ वाले हैं, इनसे पूछ लो। इसी बीच वह रुपये देते हुए कहता है कि लो पकड़ो, मना नहीं कर रहा हूं। वह 500-500 रुपये के दो नोट देता हैं तो नर्स कहती है कि खुल्ले नहीं है। सैलाना, छोटी सरवन में डिलेवरी कराई, वहां इतने पैसे नहीं लिए। सब लेते हैं भैया, सरवन में क्या नहीं लेते?

स्वास्थ्य विभाग की छवि धुमिल हुई

वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पास पहुंचा तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैलाना ने नीतू खोड़े को पत्र जारी कर हटाने की सूचना दी। पत्र में कहा गया है कि अापके द्वारा डिलेवरी पाइंट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेड़दा में डिलेवरी कराने के लिए लेन-देन के संबंध में वीडियो वायरल हुआ है। जो अनुचित है और इससे स्वास्थ्य विभाग की छवि धुमिल हुई है। यह कृत्य बहुत ही अनुशासनहीनता एवं गैर जिम्मेदारी दर्शाता है। इसलिए आपको अनाधिकृत कार्य करने के कारण तत्काल प्रभाव से डिलेवरी पाइंट केंद्र बेड़दा से हटाया जाता है।

माफी योग्य नहीं कृत्य

डिलेवरी के लिए रुपये लेने का वीडियो संज्ञान में आया है। वीडियो मिलने के बाद तत्काल आउट सोर्सिंग स्टाफ नर्स नीतू खोड़े को बेरदा स्वास्थ्य केंद्र से हटा दिया गया है। यह कृत्य माफी योग्य नहीं है।– जितेंद्र रायकवार, ब्लाक मेडिकल आफिसर सैलाना

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!