Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – मुख्य अतिथि कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ , एजुकेट गल्स संस्था ने धूमधाम से मनाया 15 वा स्थापना दिवस ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह का स्वगात करती बालिका ।
फोटो 2

झाबुआ – बालिका शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत गैर-लाभकारी संस्था एजुकेट गर्ल्स ने इस साल अपने 15 सालों का सफर पूरा किया है। इस अवसर पर संस्था ने झाबुआ में स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया। संस्था वर्तमान में मध्य प्रदेश के चार जिलों में स्कूल से वंचित बालिकाओं की पहचान कर उनके नामांकन, ठहराव व कौशल विकास के स्तर को बढ़ाने में सरकार और समुदाय के साथ मिलकर काम कर रही है ।

कार्यक्रम को संबोधित करती कलेक्टर ।

संस्था ने स्थापना दिवस समारोह “बेमिसाल 15 साल” की थीम पर बड़ी धूमधाम से मनाया। झाबुआ के इस समारोह में 900 भी अधिक टीम बालिकाओं (स्वयंसेवकों), संस्था के कर्मचारियों, सरकारी अधिकारियों, डोनर एवं बोर्ड सदस्यों ने जिला स्तर पर हिस्सा लिया , समारोह में बालिका शिक्षा के लिए श्रेष्ठ योगदान देने के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले टीम बालिकाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न लाभार्थियों ने नाट्य और समूह नृत्य के माध्यम से अपनी प्रस्तुति देते हुए बालिका शिक्षा के महत्व का संदेश दर्शकों को दिया। संस्था के झाबुआ के डिस्ट्रिक्ट लीड विपिन बहादुर ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया , संस्था के साथ जमीनी स्तर पर कार्य करने वाली झाबुआ जिले की टीम बालिका भुरी खराडी ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा, “मै 2017 से संस्था के साथ जुड़ी हूं। संस्था के प्रशिक्षण की वजह से मैंने गांवो में बालिकाओं को शिक्षा के लिए प्रेरित किया। मैने संस्था के साथ मिलकर डोर टू डोर सर्वे और नामांकन अभियान में काम किया है। संस्था की वजह से मुझे गांव में नई पहचान मिली है ।

कार्यक्रम का शुभारंभ करती कलेक्टर ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित झाबुआ जिला कलेक्टर रजनी सिंह ने कहा, “मैं एजुकेट गर्ल्स के सभी टीम बालिका स्वयंसेवको का अभिनंदन करती हूं और उन्हें बधाई देती हूं। आपकी संस्था बालिका शिक्षा के क्षेत्र में ऐसा कार्य कर रही है, जिससे लड़कियों के चेहरे पर मुस्कान आती है। मेरे सामने हर रोज ऐसी कई महिलाएं आती हैं, जिन्होने पढ़ाई पूरी नही की और आज उसकी वजह से जिंदगी में समस्याओं का सामना कर रही हैं। सरकार और प्रशासन तो बालिकाओं की शिक्षा के लिए कार्य कर ही रहे हैं लेकिन समाज और स्वयंसेवी संस्थाओं को भी साथ आना होगा।”
एजुकेट गर्ल्स की संस्थापिका और बोर्ड सदस्य सफीना हुसैन ने बताया, “एजुकेट गर्ल्स संस्था ने मध्य प्रदेश में सबसे पहला कार्य झाबुआ जिले से शुरू किया। यहां की भाषा, संस्कृति और भौगोलिक क्षेत्र हमारे लिए एक चैलेंज था। लेकिन झाबुआ में काम करने के बाद बहुत ही कम समय में आप लोगों ने हमें जो प्यार दिया, हमारा साथ दिया और हमें अपनाया, यही वजह है कि आज हम मध्य प्रदेश के इतने सारे जिलों में काम कर रहे हैं। आपका जो साथ और प्यार एजुकेट गर्ल्स को पिछले 15 सालों में मिला है, मुझे यकीन है कि वही प्यार और साथ आगे भी हमें मिलता रहेगा

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

बाल कल्याण पुलिस अधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

कल्याणपुर3 hours ago

25 साल से फरार  10,000 हजार का स्थाई वारंटी को किया गुजरात पुलिस के सुपुर्द

झाबुआ3 hours ago

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना अंतर्गत मेघनगर से 200 तीर्थ यात्रियों का जत्था मथुरा वृंदावन की यात्रा के लिए रवाना

झाबुआ4 hours ago

झाबुआ पुलिस द्वारा महिला संबंधी अपराधों के अपराधियों के विरूद्ध की गई प्रभावी कार्यवाही

झाबुआ5 hours ago

हो जाओ तैयार, माँ अम्बे आने वाली है, सजा लो दरबार माँ अम्बे आने वाली हैं, तन, मन और जीवन हो जायेगा पावन, माँ के कदमो की आहट से गूंज उठेगा आँगन- पण्डित महेन्द्र तिवारी । 3 अक्तुबर से बसंत कालोनी में मातारानी के आगम के साथ ही घट स्थापना के साथ होगा नवरात्रोत्सव ।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!