Connect with us

थांदला

भगवान विश्वकर्मा जी का अभिषेक कर निकली भव्य शोभा यात्रा

Published

on

थांदला (काकनवानी ). वत्सल आचार्य — पंचाल समाज के स्तिथ काकनवानी गांव में भगवान विश्वकर्मा मंदिर में समाजनो ने अभिषेक कर शोभा यात्रा निकाली शोभा यात्रा सिद्धेश्वर महादेव मंदिर से होते हुए बस स्टैंड से पुनः मंदिर पहुंची शोभा यात्रा ने बेंड बाजों की धुन पर समाजन झूमते हुए चल रहे थे समाजनों ने विशेष वेश के साथ साफे बांध रखे थे भगवान विश्वकर्मा मंदिर पर भक्तो का ताता लगा दिखा सभी भक्तगण भगवान विश्वकर्मा जी की पूजा अर्चना के लिए मंदिर पर भक्तो का आना जाना लगा रहा और भगवान विश्वकर्मा जी की प्रतिमा बग्गी पर सवार होकर बेंड बाजों के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली भक्तगण उत्साहित होकर दादा के जयकारों से झूमते गाते हुए नजर आए एवं बग्गी में सवार भगवान विश्वकर्मा जी की प्रतिमा में सभी भक्तो ने पूजा अर्चना की एवम नगर ने पुष्प वर्षा की एवम समस्त भक्तगण उपस्थित रहे । और भव्य जुलूस के पश्चात भगवान विश्वकर्मा जी की आरती कर महाप्रासादी का वितरण हुआ ।
माना जाता है की भगवान विश्वकर्मा जयंती 3 फरवरी यानी आज है. भगवान विश्वकर्मा को देवी-देवताओं का इंजीनियर कहा जाता है. ऐसा कहते हैं कि ब्रह्मा जी ने इस सृष्टि का निर्माण किया था, लेकिन इसे सजाने-संवारने का काम विश्वकर्मा जी ने ही किया था. देवी-देवताओं के भवन, महल और रथ आदि के निर्माता भी स्वयं भगवान विश्वकर्मा ही हैं. क्या आप जानते हैं कि लंकापति रावण ने जिस सोने की लंका में सीता को कैद करके रखा था, वो भी विश्वकर्मा ने ही बनाई थी.।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा9 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद10 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ11 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ13 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!