Connect with us

RATLAM

होली के मद्देनजर प्रशासन चौकस:संवेदनशील स्थलों पर पुलिस टीम, आयोजकों ने लगाए सीसीटीवी

Published

on

होली के मद्देनजर प्रशासन चौकस:संवेदनशील स्थलों पर पुलिस टीम, आयोजकों ने लगाए सीसीटीवी

रतलाम~~जिले में 335 स्थानों पर सोमवार शाम व देर रात को होलिका दहन किया गया। 795 स्थानों पर मंगलवार शाम व देर रात को किया जाएगा। शहर में 28 संवेदनशील स्थलों पर होलिका दहन मंगलवार शाम व देर रात को होगा। इन स्थानों पर सोमवार से ही दो से चार पुलिसकर्मियों का बल लगा दिया गया है। वहीं शहर में 52 पाॅइंट पर दो से चार का पुलिस बल लगाया गया है।

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि सोमवार शाम से ही सभी 52 पाॅइंट पर आते-जाते वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसमें शराब पीकर वाहन चलाने, तेज स्पीड से वाहन चलाने, प्रेशर वाहन बजाते हुए वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। चेकिंग के लिए मोबाइल वेन भी लगाई गई है। संवेदनशील स्थलों पर आयोजकों ने सीसीटीवी कैमरे लगवा लिए हैं वहीं आयोजकों को यहां यातायात व पार्किंग की व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपनी समिति के वालंटियर भी लगाए हैं।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रभारी नियुक्त किए
7 मार्च को होने वाले होलिका दहन व 8 मार्च को धुलेंडी पर्व पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने प्रभारी नियुक्त किए हैं। ये सभी 7 मार्च की शाम 6 बजे से होलिका दहन कार्यक्रम समाप्ति तक व 8 मार्च को सुबह 8 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक अपने तय क्षेत्र में तैनात रहेंगे।

शहर प्रभारी एसडीएम संजीव पांडे, इस क्षेत्र में तहसीलदार गोपाल सोनी, आरआई तरुण रघुवंशी, पटवारी तेजवीर चौधरी स्टेशन रोड थाना क्षेत्र में तैनात रहेंगे। तहसीलदार अनीता चौकोटिया, पटवारी शिखा चतुर्वेदी, मांगीलाल खराड़ी माणक चौक थाना क्षेत्र में, नायब तहसीलदार कुलभूषण शर्मा, आरआई मेहरबानसिंह मालवीय, पटवारी लक्ष्मीनारायण औद्योगिक थाना क्षेत्र में ड्यूटी करेंगे।नायब तहसीलदार मनोज चौहान, पटवारी अर्जुन गौड़ डीडी नगर थाना क्षेत्र में ड्यूटी करेंगे। गेर निकालने के दौरान पूरे जिले में कानून व्यवस्था की प्रभारी जमुना भिड़े रहेंगी। एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र के प्रभारी रहेंगे।

8 मार्च व 12 मार्च को रहेगा ड्राय-डे : कलेक्टर ने 8 मार्च धुलेंडी व 12 मार्च को रंगपंचमी पर ड्राय-डे घोषित किया गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!