Connect with us

RATLAM

आनंदम विभाग के तहत वक्ताओं ने संबोधित किया

Published

on

आनंदम विभाग के तहत वक्ताओं ने संबोधित किया

रतलाम 07 मार्च 2023/ आनंद विभाग के तहत एक गोष्ठी महिला बाल विकास विभाग कार्यालय में मंगलवार को आयोजित की गई जिसमें उपस्थित वक्ताओं संयुक्त कलेक्टर श्री अनिल भाना, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग श्री रजनीश सिन्हा, जिला नोडल अधिकारी सुश्री सीमा अग्निहोत्री, सहायक संचालक महिला बाल विकास विभाग सुश्री अंकिता पंड्या ने संबोधित करते हुए अल्पविराम पर अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान वक्ताओं ने जीवन आनंद के संबंध में भी अपनी अवधारणा व्यक्त की। व्यक्ति किस प्रकार जीवन में आनंदित रह सकता है, किन चीजों को हटाते हुए आनंद की दिशा में जाया जा सकता है। उपरोक्त सभी बिंदुओं पर वक्ताओं ने बौद्धिक विचार व्यक्त किए।

अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य का भ्रमण कार्यक्रम

रतलाम 07 मार्च 2023/ मध्य प्रदेश राज्य अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य श्री प्रदीप अहिरवार 10 मार्च को रतलाम आएंगे निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 10 मार्च को दोपहर 12:30 बजे रतलाम सर्किट हाउस आकर सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होंगे 2:30 बजे अनुसूचित जाति के जनप्रतिनिधियों से भेंट करेंगे करेंगे इसी दिन शाम 6:00 बजे रतलाम से भोपाल के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा निरीक्षण कार्रवाई लगातार जारी

बगैर लाइसेंस की मिर्ची फैक्ट्री सील की गई पनीर दूध चटपटे दानों के नमूने लिए

रतलाम 07 मार्च 2023/ जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण कार्रवाई लगातार जारी है विभाग द्वारा खाद्य प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर खाद्य पदार्थों के नमूने प्राप्त किए जा रहे हैं उनको जांच के लिए राज्य प्रयोगशाला भेजा जा रहा है इस क्रम में मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री कमलेश जमरा एवं सुश्री प्रीति मन डोरिया द्वारा कार्रवाई करते हुए बगैर लाइसेंस की एक मिर्च फैक्ट्री को सील कर दिया गया

सील करने की कार्रवाई करमदी स्थित नमकीन क्लस्टर मैं मंगलवार को की गई जहां राजोद मिर्ची फैक्ट्री के निरीक्षण में पाया गया कि मालिक राजेंद्र राठौड़ द्वारा बिना लाइसेंस के फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा है जो खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के नियमों का उल्लंघन है इस पर अधिकारियों द्वारा फैक्ट्री को सील कर दिया गया वहां से लाल मिर्च पाउडर और सेव  मिर्च पाउडर नमूने भी लिए गए

इसी प्रकार अधिकारियों के दल ने दीनदयाल नगर स्थित हजारीमल नमकीन से मिक्सर एवं चटपटे गाने के नमूने लिए माणक चौक स्थित प्रसिद्ध जी की दुकान पूरी वाले बाबा साहब के यहां से घी का नमूना लिया माणक चौक में पारस दूध भंडार से भैंस के दूध एवं पनीर के नमूने लिए सभी नमूने राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल भेजे जा रहे हैं जहां से जांच रिपोर्ट आने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी सभी संस्थानों को गुणवत्ता युक्त खाद्य पदार्थों का निर्माण संग्रहण एवं विक्रय के निर्देश दिए गए हैं कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!