Connect with us

झाबुआ

झाबुआ – शिवगंगा के सहयोग से हो रहा है 7 दिवसीय शिविर , एक सप्ताह देश के नाम कार्यक्रम में शामिल हुए 350 एमबीबीएस छात्र , समापन अवसर पर महामहिम राज्यपाल एवं अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष रहेंगे मौजूद , 27 मार्च को जिलाधीश श्रीमती रजनी सिंह होगी शामिल ।

Published

on

झाबुआ से जिला प्रतिनिधि नयन टवली की खबर ✍️

राज्यपाल महोदय की उपस्थिति में समापन 29 मार्च को प्रातः सभी विद्यार्थी शिवगंगा गुरूकुल धरमपुरी से इंदौर में प्रस्थान करेंगे। समापन राज्यपाल महोदय व अनुसूचित जनजाति अध्यक्ष के समक्ष अपनी अनुभूतियाँ साझा करेंगे ।

27 मार्च, को हाथीपावा पर होने वाले सामूहिक हलमा में जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक शामिल रहेंगे ।

फोटो ।


झाबुआ – “सेवांकुर भारत” संस्था द्वारा आयोजित यह वार्षिक शिविर देश भर के एमबीबीएस विद्यार्थियों के लिए एक एक सुअवसर होता है। सेवांकुर भारत, महाराष्ट्र के सेवाभावी चिकित्सकों द्वारा संचालित एक प्रकल्प है, जिसके तहत वे प्रतिवर्ष देशभर के मेडिकल छात्रों को 7 दिन के लिए किसी ग्रामीण अथवा जनजाति क्षेत्र में शिविर के लिए ले जाते हैं।सेवांकुर भारत के संयोजक डॉ नितिन गादेवाड़ बताते हैं कि इस गतिविधि का उद्देश्य विद्यार्थी जीवन में ही चिकित्सा क्षेत्र के छात्रों के मन में सेवा का अंकुर प्रस्फुटित हो सके।इस कार्यक्रम के माध्यम से वे अपने देश के गावों की वास्तविक परिस्थिति की अनुभूति विद्यार्थी जीवन में ही ले सकेंगे और अपने चिकित्सक एवं सामाजिक जीवन में संकल्पित हो सकेंगे।इसी उद्देश्य से इस वर्ष का यह शिविर झाबुआ में शिवगंगा के सहयोग से आयोजित हो रहा है।कार्यक्रम में 300 एमबीबीएस छात्र छात्राएँ एवं 50 चिकित्सक शामिल हैं। कुल 18 टोलियों में यह समूह, दो दिन के 34 गाँव में भी रहेंगे और 17 पंचायतों में 26 मार्च को स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाएंगे।जिला कलेक्टर ने जिला पंचायत एवं चिकित्सा विभाग को स्वास्थ्य जाँच शिविर में सहयोग के लिए निर्देश जारी किये हैं ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ4 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर7 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ20 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ21 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!