Connect with us

झाबुआ

श्री सत्यनारायण मंदिर पर आयुर्वेदिक शर्बत का किया जा रहा हैं वितरण ……..बड़ी संख्या में आमजन ले रहे हैं इसका लाभ

Published

on

झाबुआ – शहर के राधा कृष्ण मार्ग स्थित श्री सत्यनारायण मंदिर ( स्वर्णकार समाज) पर प्रति वर्षानुसार इस वर्ष भी आयुर्वेदिक शर्बत का वितरण किया जा रहा है यह एकम से अष्टमी तक चैत्र माह मैं याने 8 दिन गुड़ीपड़वा से प्रारंभ होकर अष्टमी तक आयुर्वेदिक या नीम का शर्बत का वितरण किया जाता हैं । इस आयुर्वेदिक या नीम का शर्बत को , स्वर्ण कार समाज अध्यक्ष के नंदकिशोर सोनी , पंडित प्रदीप भट्ट एवं श्रीमती सुनीता भट्ट के द्वारा घर पर तैयार किया जाता हैं । इसे बनाने के लिए सुबह 4 बजे से विधि अनुसार बनाना प्रारंभ किया जाता हैं । तब सुबह 6 बजे भगवान को नैवेद्य लगाकर वितरण के लिए रखा जाता हैं । इसे  सुबह 6 से साढ़े आठ बजे तक वितरित किया जाता हैं यह शर्बत नीम की पत्तियों के साथ , इसमें लालमिश्री , काली मिर्च, लोंग, शोप डाली जाती है तथा यह पूर्ण रूप से आर्युवेदिक होता है । आयुर्वेदिक शरबत से शुगर के मरीजों को विशेष लाभ प्राप्त होता है.। झाबुआ के गणमान्य नागरिक एवं मातृशक्ति के साथ बड़ी संख्या में आमजनों द्वारा इस आयुर्वेदिक या नीम का शर्बत का सेवन किया जा रहा है ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ3 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर4 hours ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ18 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ20 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!