Connect with us

झाबुआ

पक्षियों को पानी देने की खिलाड़ियों ने ली शपथ ….320 सकोरो का हुआ वितरण

Published

on

झाबुआ- कुपोषण के खिलाफ अभियान , सामाजिक समरसता एवं महिला सशक्तिकरण जैसे विषयों को लेकर सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा टंट्या मामा खेल महोत्सव के दौरान ओलंपिक एवं जेपीएल के आयोजन को लेकर तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है । 26 मार्च की बैठक का आयोजन स्थानीय अंबा पैलेस पर किया गया । जिसमें झाबुआ प्रीमीयर लीग रात्रि कालीन टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता को 220 पंजीकृत खिलाड़ियों की 20 टीमों का गठन किया गया । इस बैठक की विशेषता यह रही थी सामाजिक महासंघ झाबुआ द्वारा आगामी गर्मी को देखते हुए पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए लाए गए सकोरे , न केवल खिलाड़ियों व समाज जन को दिए, बल्कि गणमान्य नागरिकों द्वारा स्वेच्छा से भी लिए गए । 320 सकोरो को छत पर छांव में रखकर रोजाना पानी से भरने का संकल्प भी खिलाड़ीयो ने लिया । वितरण कार्यक्रम में सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज राठौर ने कहा कि सामाजिक महासंघ के सभी कार्यों में कोई न कोई सामाजिक या रचनात्मक संदेश देने का प्रयास हमेशा से ही रहता है । कुपोषण के खिलाफ जंग में , सामाजिक समरसता लाने एवं महिला सशक्तिकरण जैसे मामलों में पूरे झाबुआ का सहयोग भी मिल रहा है । कार्यक्रम के दौरान अतिथि के रुप में उपस्थित उद्योगपति मनोज भाटी ,प्राचार्य महेंद्र खुराना ,रविंद्र सिसोदिया, पीटीआई अमजद खान ,कुलदीप धबाई ,भाजपा खेल प्रकोष्ठ से बिट्टू सिंगार , गणेश उपाध्याय ,जयेंद्र बैरागी, प्रफुल्ल शर्मा , नीलिमा चौहान एवं संतोषी अलावा का गमछा डाल कर स्वागत व अभिनंदन किया गया । हरीश भाई लाला एवं अजय रामावत ने बताया कि 20 टीमों के 220 खिलाड़ीयो का वितरण किया गया है इसमें A,B,C,D 4 ग्रुपों का गठन किया करते हुए कप्तान सहित 11-11 खिलाड़ियों का चयन किया गया है । 20 कप्तानों ने 5 राउड में आयोजकों द्वारा बनाई गई 220 खिलाड़ियों की सूची का अध्ययन करते हुए 5- 5 खिलाड़ियों का सीधे चयन किया है वहीं पांच पांच खिलाड़ियों को लकी ड्रा के माध्यम से निकालकर अपनी-अपनी टीमों का अंतिम रूप दिया गया है । डॉक्टर संतोष प्रधान एवं राधेश्याम परमार ने बताया कि ओलंपिक का आयोजन 18 से 26 अप्रैल के बीच उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर शाम 6:00 बजे के बाद भी आयोजित किए जायेगे । आयोजन की तैयारियों में कमलेश पटेल, पंकज मोगरा ,नितिन सांकी ,हनीफ शेख, वाहिद शेख, जावेद लाला , मनोज पाठक , नरेश पुरोहित , पी.डी. रायपुरिया, कुलदीप पवार ,चेतन व्यास , सईदू बाबा , लाला कप्तान सहित समस्त पीटीआई एवं खेल से जुड़े कोच एवं विशेषज्ञ खिलाड़ी निरंतर अपने अपना सहयोग प्रदान कर रहे हैं.। कार्यक्रम का सफल संचालन शरद शास्त्री ने किया व आभार उमंग सक्सेना ने व्यक्त किया ।


देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ2 hours ago

प्रोग्रेसिव्ह पेंशनर्स एसोसिएशन ने झाबुआ विधायक डा. विक्रांत भूरिया के माध्यम से प्रदेश के मुखिया को भेजा ज्ञापन । पेंशनर्स की ज्वलंत लंबित मांगों का निराकरण नही होने से पेंशनर्स एवं उनके परिवार में घोर असंतोष व्याप्त है- अरविन्द व्यास

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – हजरी बाई खरत होंगी जिला पंचायत अध्यक्ष , भाजपा का कब्जा बरकरार ।

अलीराजपुर5 hours ago

अलीराजपुर – उमराली एकलव्य आवासीय छात्रावास के छात्रो का प्राचार्य के प्रति आक्रोश , कलेक्टर से मिलने पैदल निकले ।

झाबुआ18 hours ago

सेवा भारती द्वारा चलित चिकत्सा आरोग्य प्रकल्प के माध्यम से गाव गाव दी जा रही निशुल्क चिकित्सा सेवा।

झाबुआ19 hours ago

नगर सुरक्षा समिति महिला इकाई का गठन  करने के उद्देश्य से पैलेस गार्डन झाबुआ में मातृशक्ति से संवाद किया।

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!