Connect with us

झाबुआ

राम मंदिर पर महाआरती के बाद महाप्रसादी का वितरण हुआ…

Published

on

झाबुआ – श्री राम सेवा समिति झाबुआ द्वारा प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी नेहरू मार्ग स्थित राम मंदिर पर महाआरती व महा प्रसादी का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए श्री राम सेवा समिति के सदस्य ताराचंद गादीया व बिट्टू यादव ने बताया कि 30 मार्च राम नवमी के अवसर पर 29 मार्च को पांच कुंडी हवन का आयोजन किया गया । इसके पश्चात 30 मार्च रामनवमी के दिन सुबह 9:00 बजे से 12:00 बजे तक सुंदरकांड का आयोजन किया गया व सुंदर भक्ती के माध्यम. से पूरा माहौल धर्ममय बना दिया गया । पश्चात दोपहर 12:00 भगवान श्री राम के जन्मोत्सव के अवसर पर महा आरती का आयोजन किया गया । इस महाआरती में सैकड़ों की तादाद में धार्मिकजनों ने लाभ लिया । इसके पश्चात महाप्रसादी का वितरण भी किया गया । यह प्रसादी विशेष रूप से पंजरी ( हरा पीसा हुआ धनिया ) व ड्राई फ्रूट से बनाई जाती है ।

गादीया व यादव ने यह भी बताया कि राम सेवा समिति द्वारा शाम को झाबुआ यूथ द्वारा निकाली जा रही शौर्य यात्रा का स्वागत भी मंदिर प्रांगण के बाहर किया जाएगा.। इसके अलावा रात्रि 8:00 बजे मंदिर प्रांगण के बाहर भव्य आतिशबाजी की जावेगी । व रात्रि 9:00 भजन संध्या का आयोजन रखा गया है । उन्होंने यह भी बताया कि आज रामनवमी पर भगवान राम के परम भक्त व समिति के सदस्य स्वर्गीय भेरूलाल पोरवाल को भी विशेष रूप से याद किया गया जो प्रतिवर्ष इस मंदिर पर अपनी निस्वार्थ भाव से सेवाएं विशेष रूप से देते थे । राम सेवा समिति के सदस्यों ने आम जनों से अपील की है कि शाम को भव्य आतिशबाजी व भजन संध्या का आनंद लेने के लिए राम मंदिर अवश्य आएं । झाबुआ कलेक्टर श्रीमती रजनीसिंह व झाबुआ एसडीएम सुनील कुमार झा ने भी राम मंदिर पर आयोजित महाआरती का लाभ लिया व महा प्रसादी ग्रहण की । नगर पालिका अध्यक्ष कविता सिंगार, वनवासी कल्याण परिषद अध्यक्ष मनोज अरोरा , झाबुआ भाजपा मंडल अध्यक्ष अंकुर पाठक, उपाध्यक्ष मितेश गादिया आदि भाजपा नेताओं ने भी महाआरती व प्रसादी का लाभ लिया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!