Connect with us

DHAR

कलेक्टर श्री मिश्रा ने किया मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना  के शिविरों का अवलोकन 

Published

on

     धार 29 मार्च 2023/ कलेक्टर श्री प्रियंक मिश्रा बुधवार को मनावर, गंधवानी क्षेत्र के भ्रमण पर रहे। उन्होंने ग्राम पंचायत बलेड़ी में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के शिविर का अवलोकन किया और निर्देश दिए की इस बात का ध्यान रखा जाए की महिलाओं का संयुक्त खाता न हो, जिनका खाता नहीं है उनका खुलवाए। इसके बाद वे  शासकीय आदिवासी जूनियर बालक छात्रावास पहुंचे। यहां उन्होंने पानी की उचित व्यवस्था करने के लिए कहा और साफ सफाई में सुधार लाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने यहां रसोई का भी अवलोकन किया और खाद्यान्न को देखा। ग्राम पंचायत केलीकला में उन्होंने कहा कि कॉमन सर्विस सेंटर संचालक भी यहां अपना स्टॉल लगाएं।  जिससे इस कार्य को गति मिले और अधिक से अधिक आवेदन हो सके। यहां पर जल जीवन मिशन के कार्यों की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि स्थानीय बोरिंग में विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था जनपद पंचायत के माध्यम से करें। गंधवानी में तहसील कार्यालय पहुंचकर उन्होंने जनप्रतिनिधियों से चर्चा की यहां पर उन्हें पानी की समस्या की जानकारी मिली।  जिस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी के दिक्कतों को दूर किया जाए। उन्होंने गंधवानी में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में निर्माणाधीन ऑडिटोरियम हॉल का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि सभी कार्य गुणवत्ता पूर्ण हो इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने प्राचार्य को निर्देश दिए कि बच्चों के लिए खेलकूद व संगीत क्लास की व्यवस्था करें। उन्होंने इसके लिए सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग को निर्देश दिए कि इन कार्यों के लिए राशि दी  जाए। इन दोनों कार्यों पर विशेष ध्यान दे । इसके बाद वे ग्राम पंचायत बैरिया के ईकोर्ट कक्ष में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के शिविर का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि अधिक से अधिक आवेदन प्रतिदिन लिया जाएं। यहां उन्होंने महिलाओं से चर्चा की और योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
       इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सरदार सिंह मीणा पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती रंजना बघेल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री श्रृंगार श्रीवास्तव, सहायक कलेक्टर शिवम प्रजापति , एसडीएम श्री भूपेंद्र रावत सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!