Connect with us

झाबुआ

नवागत कलेक्टर द्वारा 7 अप्रैल शुक्रवार को विकासखण्ड पेटलावद का भ्रमण के दौरान विभिन्न योजनाओ, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं खाद्यान्न का निरीक्षण किया गया

Published

on





झाबुआ 8 अप्रैल 2023। नवागत कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा 7 अप्रैल शुक्रवार को विकासखण्ड पेटलावद का भ्रमण किया गया। सर्वप्रथम जनजातिय सीनियर बालक छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां उपस्थित बच्चों से रूबरू चर्चा की एवं वहां उपस्थित स्टॉफ को आवश्यक निर्देश दिये। इसके पश्चात् आरोग्यम प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रायपुरिया का निरीक्षण किया एवं वहां डॉक्टर अनुपस्थित पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की गई। कृषि उपज मंडी ग्राम पंचायत रायपुरिया का आकस्मिक निरीक्षण किया एवं अनाज की गुणवत्ता एवं उपलब्धता की जॉच की गई एवं इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। ग्राम पंचायत रायपुरिया का निरीक्षण के दौरान यहां पर मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अन्तर्गत किये जा रहे कार्य का अवलोकन किया एवं अधिक से अधिक महिलाओं को इस योजना का लाभ दिये जाने के संबंध में निर्देश दिये। इसके पश्चात् ग्राम मातापाड़ा में जल जीवन मिशन अंतर्गत पानी की टंकी का निरीक्षण किया।
कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा ने पेटलावद क्षेत्र में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के कैंप में लाडली बहना से रूबरू चर्चा की एवं इस संबंध में वहां उपस्थित स्टाफ को अधिक से अधिक महिलाओं को इस योजना में जोडने के निर्देश दिए, जिससे कोई भी पात्र महिला इस योजना के लाभ से वंचित ना रहे। भ्रमण के दौरान सिविल अस्पताल पेटलावद की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया एवं साफ- सफाई रखने के निर्देश दिये गये। यहां पर मरीजों से रूबरू चर्चा की गई।
कलेक्टर सुश्री हुड्डा ने एकलव्य आदर्श आवासीय परिसर के बालिका छात्रावास पेटलावद का आकस्मिक निरीक्षण किया एवं बालिकाओं से वहां की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही उन्होने एकलव्य आदर्श आवासीय परिसर के बालक छात्रावास पेटलावद का आकस्मिक निरीक्षण किया एवं छात्रों से वहां की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की यहां पर पेयजल, साफ-सफाई की व्यवस्था एवं भोजन के मेनू आदि का सुक्ष्म निरीक्षण किया एवं इस संबंध में आवश्यक निर्देश दिये गये।
कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा ने पेटलावद क्षेत्र के भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के हितग्राही से चर्चा की। नगर पालिका द्वारा बनाये गये वाटर फिल्टर प्लांट का अवलोकन किया गया। ग्राम पंचायत अन्नतखेडी में निर्मित चेक डेम का निरीक्षण किया एवं ग्राम पंचायत अन्नतखेडी में सडक पर कच्चा नाला होने से ग्रामीणो को हो रही परेशानी को दूर करने के लिये रपटा निर्माण के लिये आरईएस एसडीओपी को डीपीआर बनाने हेतु निर्देशित किया गया।
इस दौरान एसडीएम पेटलावद श्री अनिल राठौर एवं संबधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!