Connect with us

झाबुआ

गल देवताओं के लिए उपयोग की गई लकड़ी को चोरी कर बेचने का प्रयास………

Published

on

झाबुआ – शहर में मनमानी का दौर लगातार जारी है जिस की जहां मर्जी हो , वहां घूमटी लगाई जा रही है जहां सामान रखा हो , उसे उठाकर बेचने का प्रयास किया जा रहा है । कुछ ऐसा ही आज झाबुआ शहर में देखने को मिला है शहर के हाउसिंग बोर्ड स्थित पुराने बीजेपी कार्यालय के सामने, आदिवासी समाज द्वारा गल देवता के लिए उपयोग की जाने वाली लकड़ी , कई समय से वहां पर रखी हुई थी आज कुछ तथाकथित लोगों ने उस लकड़ी को काटकर बेचने का प्रयास किया । जिसकी सूचना नगरपालिका को मिलने पर तत्काल कारवाई करते हुए ,तथाकथितो वहां से रवाना किया गया । इन तथाकथितो की हिम्मत तो देखिये, जो लकडी आदिवासी समाज के लिए गल देवता के लिए उपयोग की जाती है लकड़ी को काटकर बेचने का प्रयास किया गया । इस तरह की कार्यप्रणाली से आदिवासी समाज के लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला । वही वनवासी कल्याण परिषद के अध्यक्ष मनोज अरोरा ने बताया कि गल देवता के लिए उपयोग में की जाने वाली लकड़ी को काटकर बेचना, आदिवासी समाज या उससे जुड़े लोगों से बिना किसी परमिशन के कहीं ना कहीं यह मनमानी ही है और इससे हमारी धार्मिक भावनाओं को बहुत आहत पहुंचा है । या हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है हम इस तरह के तथाकथित लोगों का विरोध करते हैं । श्री अरोरा ने यह भी कहा कि शासन प्रशासन को चाहिए कि इस तरह के मनमानी करने वाले लोगों पर जल्द से जल्द कारवाई करें.।

कुछ लोगों ने मनमाने तौर पर गल देवता के लिए उपयोग की गई , लकड़ी को काटकर बेचने का प्रयास किया है । जिससे हमारी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है । इस मनमानी को लेकर पुलिस विभाग को आवेदन देकर कारवाई की मांग करेंगे

मनोज अरोरा, अध्यक्ष ,वनवासी कल्याण परिषद, झाबुआ

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!