Connect with us

RATLAM

सैलाना में प्रशासन ने मुक्त करवाई नाले की शासकीय जमीन:रतलाम के सैलाना में शासकीय नाले पर मिट्टी भरकर बना लिया खेत, एसडीएम ने कार्रवाई कर मुक्त करवाई नाले की जमीन

Published

on

सैलाना में प्रशासन ने मुक्त करवाई नाले की शासकीय जमीन:रतलाम के सैलाना में शासकीय नाले पर मिट्टी भरकर बना लिया खेत, एसडीएम ने कार्रवाई कर मुक्त करवाई नाले की जमीन

रतलाम~~रतलाम के सैलाना क्षेत्र के आडवानिया गांव में शासकीय नाले को मिट्टी से समतल कर किए गए अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चला है। प्रशासन ने शासकीय नाले को खुदवा कर 3 बीघा शासकीय जमीन को अवैध कब्जेदारों से मुक्त करवाया है । कब्जेदार ने 20 फुट चौड़े शासकीय नाले में मिट्टी का भराव कर उसे अपनी जमीन में मिला लिया था। शिकायत मिलने पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से कब्जा की गई नाले की 3 बीघा जमीन को अतिक्रमण मुक्त करवाया है और नाले का प्रवाह भी फिर से शुरू करवाया है।

जानकारी के अनुसार आडवानिया गांव के किसान कपिल पिता राधेश्याम पाटीदार ने 20 फीट चौड़े शासकीय नाले पर करीब 3 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था । मामले की शिकायत मिलने पर एसडीएम सैलाना मनीष कुमार जैन ने कार्रवाई के निर्देश दिए जिस पर प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर बंद किए गए नाले का प्रवाह फिर से शुरू करवाया और करीब 3 बीघा जमीन पर से अवैध कब्जा हटाया है। अवैध कब्जा करने वाले किसान के विरुद्ध धारा 151 के अंतर्गत कार्रवाई भी की गई है। गौरतलब है कि शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए रतलाम जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके अंतर्गत सैलाना क्षेत्र में भी अवैध कब्जेदारो के विरुद्ध प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है।( सौजन्य से दैनिक भास्कर)

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!