Connect with us

RATLAM

रतलाम विकास प्राधिकरण लाएगा शहर की सबसे बड़ी कॉलोनी:नये अध्यक्ष मिलने के बाद आरडीए ने पकड़ी रफ्तार, त्रिवेणी के समीप 70 हेक्टेयर क्षेत्र में बनेगी रिहायशी कॉलोनी रतलाम

Published

on

रतलाम विकास प्राधिकरण लाएगा शहर की सबसे बड़ी कॉलोनी:नये अध्यक्ष मिलने के बाद आरडीए ने पकड़ी रफ्तार, त्रिवेणी के समीप 70 हेक्टेयर क्षेत्र में बनेगी रिहायशी कॉलोनी

रतलाम( सौजन्य से दैनिक भास्कर)~~रतलाम विकास प्राधिकरण को नए अध्यक्ष मिलने के बाद नई रफ्तार मिल गई है। आरडीए के नए अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने पदभार ग्रहण करने के 30 दिनों के भीतर ही प्राधिकरण के नए प्रोजेक्ट की जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में दी है । आरडीए अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने त्रिवेणी क्षेत्र के समीप 70 हेक्टेयर क्षेत्र में बनने वाली शहर की सबसे बड़ी रिहायशी कॉलोनी को प्रशासन से सैद्धांतिक स्वीकृति मिलने की जानकारी दी है । इस योजना में लगभग 69 हेक्टेयर निजी जमीन अधिग्रहित कर उसे विकसित किया जाएगा और करीब 50% डेवलप जमीन निजी जमीन मालिकों को अनुबंध के तहत दी जाएगी। प्राधिकरण अध्यक्ष ने बताया कि करीब ₹84 करोड़ रुपए की लागत से यह योजना तैयार होगी।

दरअसल 2013 से अध्यक्ष विहीन रहे रतलाम विकास प्राधिकरण में 10 सालों से कोई नई योजना नहीं बन पाई थी। लेकिन लंबे इंतजार के बाद आरडीए को अशोक पोरवाल के रूप में नए अध्यक्ष मिले हैं। इसके बाद अब प्राधिकरण रफ्तार पकड़ता हुआ नजर आ रहा है। अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि मध्य प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन एवं आवास विभाग ने इस प्रोजेक्ट के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान कर दी है और जल्दी ही यह योजना मूर्त रूप लेने लगेगी। पूर्व की आवासीय योजनाओं के उपभोक्ताओं को आ रही समस्याओं के समाधान किए जाने को लेकर भी प्राधिकरण अध्यक्ष ने ठोस कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!