Connect with us

RATLAM

लाडली बहना योजना….. चरणबद्ध तरीके से 3000 रुपए दिए जाने की मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की घोषणा पर विधायक चेतन्य काश्यप ने किया धन्यवाद ज्ञापित

Published

on

लाडली बहना योजना…..
चरणबद्ध तरीके से 3000 रुपए दिए जाने की मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की घोषणा पर विधायक चेतन्य काश्यप ने किया धन्यवाद ज्ञापित
रतलाम,।
 मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा एक हजार रुपए की राशि को चरणबद्ध तरीके से भविष्य में बढ़ाकर 3000 रुपए प्रतिमाह करने की घोषणा करने पर विधायक चेतन्य काश्यप ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को धन्यवाद ज्ञापित किया है। श्री काश्यप ने कहा कि यह योजना बहनों के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाएगी। इसके माध्यम से बहने सामाजिक-आर्थिक रूप से सुदृढ़ होगी। इस योजना से महिलाएं सशक्त बनेगी और छोटे-मोटे कामों के लिए उन्हे किसी की ओर का मुंह नहीं देखना पड़ेगा। महिलाओं को सशक्त बनाने की पूरे विश्व की यह एकमात्र योजना है। इसके पूर्व लाडली लक्ष्मी योजना लागू किए जाने से उसके माध्यम से बालिकाओं के जन्म दर में वृद्धि हुई है। अब प्रदेश की सवा करोड़ लाडली बहना को योजना का लाभ देकर उनके खाते में शुरुआती चरण में एक-एक हजार रुपए की राशि अंतरित की गई है।

लाडली बहना योजना के शुभारंभ पर विधायक चेतन्य काश्यप ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान को किया धन्यवाद ज्ञापित
रतलाम,
मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का शुभारंभ होने पर विधायक चेतन्य काश्यप ने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। श्री काश्यप ने कहा कि यह योजना बहनों के जीवन में बहुत बड़ा बदलाव लाएगी। इसके माध्यम से बहने सामाजिक-आर्थिक रूप से सुदृढ़ होगी। इस योजना से महिलाएं सशक्त बनेगी और छोटे-मोटे कामों के लिए उन्हे किसी ओर का मुंह नहीं देखना पड़ेगा। महिलाओं को सशक्त बनाने की पूरे विश्व की यह एकमात्र योजना है। इसके पूर्व लाडली लक्ष्मी योजना लागू किए जाने से उसके माध्यम से बालिकाओं के जन्म दर में वृद्धि हुई है। अब प्रदेश की सवा करोड़ लाडली बहना को योजना का लाभ देकर उनके खाते में एक-एक हजार रुपए की राशि अंतरित की गई है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!