Connect with us

झाबुआ

एनजीओ प्रकोष्ठ के सहयोगसे जिला प्रशासन द्वारा निशक्त सन्नु डामोर को किया गया साईकिल का वितरण । सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है, किसी की सेवा का अवसर ईश्वर की कृपा से ही मिलता है- मनोज अरोरा

Published

on

एनजीओ प्रकोष्ठ के सहयोगसे जिला प्रशासन द्वारा निशक्त सन्नु डामोर को किया गया साईकिल का वितरण ।
सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है, किसी की सेवा का अवसर ईश्वर की कृपा से ही मिलता है- मनोज अरोरा
झाबुआ । आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सामाजिक न्याय एवं निशक्त कल्याण विभाग द्वारा कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा  भारतीय जनता पार्टी एनजीओ प्रकोष्ठ के सौजन्य से दिव्यांगजनों को सायकल वितरण के तहत विकलांग बालिका सन्नु डामोर पिता रमेश डामोर को ट्राई साइकिल का प्रदाय किया गया । इस अवसर पर  भाजपा एनजीओ के जिलाध्यक्ष मनोज अरोरा ने कहा कि उक्त योजना केंद्रकी मोदी सरकार की एक महत्वाकांक्षी और जन उपयोगी योजना है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान भी दिव्यांगजनों को लेकर काफी संवेदनशील है तथा उनकी योजना के अनुसार प्रदेश के सामाजिक न्याय विभाग की ओर प्रत्येक पात्र दिव्यांग युवक-युवतियों को ट्राय सायकल वितरण करने की योजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है । हमारे जनजातीय अंचल में भी सरकार की ओर से बडी संख्या में ऐसे हितगा्रहियों को साईकल का लाभ दिया गया है। श्री अरोरा ने इस अवसर पर कहा कि मानव सेवा ही प्रभु सेवा है। सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। किसी की सेवा का अवसर ईश्वर की कृपा से ही मिलता है।
इस अवसर पर साईल प्राप्त कर्ता सन्नु डामोर पिता रमेश डामोर मेघनगर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हे  सरकार द्वारा तीन पहियों की सायकल मिलने के बाद वे अब और अधिक सक्रियता से अपना कार्य कर सकेगी । स्कूल अध्ययन के लिये उसे बहुत बडा सहारा मिल गया है। उन्होने मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चैहान की इस योजना की प्रसंशा करते हुए एनजीओ प्रकोष्ठ एवं जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया ।
साईकिल वितरण के समय एनजीओ प्रकोष्ठ जिला संयोजक मनोज अरोरा जिला प्रबंधक अध्यक्ष यशवंत भंडारी सहायक संचालक पंकज साल्वे  खुशाल  गुण्डिया अपना मेघनगर भारत मिस्त्री जयंत सिंघल मण्डल संयोजक रजनीश गामड मण्डल सह संयोजक अजय भूरिया सहित बडी संख्या में शासकीय अमले के लोग एवं जनसाधारण उपस्थित थे । श्री अरोडा ने बताया कि एनजीओ प्रकोष्ट निकट भविष्य में ऐसे ही रचनात्मक एवं समाजोन्मुखी कार्य अपनी पार्टी केे नीति निर्देशों के अनुसार करता रहेगा ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!