Connect with us

RATLAM

स्नेहा समरसता को लेकर हुआ यात्रा का शुभारंभ

Published

on

स्नेहा समरसता को लेकर हुआ यात्रा का शुभारंभ

रतलाम 16 अगस्त 2023/ मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के माध्यम से मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में निकाली जा रही स्नेह यात्रा का शुभारंभ ग्राम बिलपांक विरुपाक्ष महादेव मंदिर परिसर से हुआ।

इस अवसर पर इस्कॉन मंदिर उज्जैन के नीलकंठजी महाराज द्वारा स्नेहा समरसता के बारे में बताते हुए कहा कि हमें सामाजिक समरसता के भाव को लाते हुए प्रत्येक व्यक्ति में स्नेह और समरसता बनी रहे, इसके लिए पूरे मध्य प्रदेश में विभिन्न प्रकार के आयोजनों के माध्यम से आमजन को जोड़ने का काम प्रदेश की सरकार कर रही है । हम सब मिलकर को एक अच्छा प्रदेश बनाने का संकल्प ले और उसने समरसता के माध्यम से गांव में सामाजिक एकता को बनाए रखें ।

इस अवसर पर श्री संजय दवे ने रुद्राक्ष वितरण किया एवं गांव में नागरिकों को संकल्प दिया कि धर्म के प्रति हमारी आस्था बनी रहे और आध्यात्मिक क्षेत्र में हम लोग आगे बढ़ते रहें । जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय ने यात्रा के स्वरूप के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह यात्रा पूरे मध्यप्रदेश के 52 जिलों में इसी प्रकार  यात्रा निकाली जा रही है। 11 दिनों तक रतलाम के विभिन्न विकासखंडों में होते हुए यात्रा अंत में रतलाम के ग्राम बांगरोद में 26 अगस्त को समाप्त होगी। रतलाम विकासखंड समन्वयक श्री शैलेंद्रसिंह सोलंकी ने कहा कि विकासखंड के विरुपाक्ष महादेव से यात्रा का शुभारंभ आज ग्राम बिलपांक से दंतोडिया, सातरूंडा, बिरमावल, पीपलखुटाउमरनऊनी,मुंदरी होते हुए पलाश में रात्रि विश्राम करेगी।

यात्रा में सामाजिक संगठन रामकृष्ण मिशनपतंजलि योग संस्थान, गायत्री परिवार, स्वयंसेवी संस्थाओं, सामाजिक कार्यकर्ता एवं ग्राम पंचायत सरपंच, विद्यालय के शिक्षक, शिक्षकों, विद्यार्थियों ने स्वागत किया ।जगह-जगह पर संतों का स्वागत करते हुए यात्रा ग्रामीणजनो का उत्सव देखते ही बन रहा था। सामाजिक एकता के रूप में निकाली जा रही स्नेह यात्रा का शुभारंभ बिलपांक विरूपाक्ष महादेव मंदिर से हुआ । अतिथियों ने भगवान विरुपाक्ष महादेव की पूजा-अर्चना कर तथा परस्पर रक्षा सूत्र बांधकर यात्रा का शुभारंभ किया। यात्रा विशिष्ट अतिथि पंडित श्री विजय शंकर शर्मा, महर्षि पतंजलि संस्थान के अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री दर्जा श्री भरतदास बैरागी, ग्रामीण विधायक श्री दिलीप मकवानाहार्ट फुलनेस संस्थान श्री निलेश शुक्लायोग संस्थान रतलाम आशा दुबे, समाजसेवी श्री अशोक पाटीदार, जनगायत्री परिवार के से श्री दामोदर प्रसाद शर्मा नवांकुर, प्रस्फुटन समिति के सदस्य, परामर्शदाता सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM3 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM3 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ7 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ8 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!