Connect with us

RATLAM

अनादि कल्पेश्वर की सवारी भ्रमण पर:विशेष पूजा अर्चना के बाद शाही ठाटबाट से प्रजा का हाल जानने निकली अनादिकल्पेश्वर की सवारी

Published

on

अनादि कल्पेश्वर की सवारी भ्रमण पर:विशेष पूजा अर्चना के बाद शाही ठाटबाट से प्रजा का हाल जानने निकली अनादिकल्पेश्वर की सवारी

आलोट~~भादौ मास के दूसरे सोमवार को राजा के स्वरूप में पालकी में सवार होकर अनादि कल्पेश्वर की शाही सवारी निकल जा रही है। आलोट के राजा अनादि कल्पेश्वर को उपस्थित पुलिस के जवानों ने गार्ड आप अनर से सलामी दी।नगर भ्रमण से पहले अनादि कल्पेश्वर की मंदिर परिसर में विद्वान पंडितो द्वारा विशेष पूजा अर्चना की गई। इस दौरान आलोट विधायक मनोज चावला नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि, पूर्व सीएमओ अशोक शर्मा, शंकर सवारी समिति के अध्यक्ष उपेंद्र सिंह यादव, मनीष पांचाल विनय निगम, गोपाल अरोड़ा शाहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। शाही सवारी आरती व पूजा का लाभ भरत को दिया परिवार द्वारा लिया गया।शाही सवारी का नगर में प्रवेश हुआ तो नगर के लोग आलोट के राजा अनादि कल्पेश्वर दर्शन कर झूम उठे यात्रा में जयकारों की गूंज सुनाई दी। शाही सवारी की यात्रा में बड़नगर के राजकमल बैंड ने भगवान भोलेनाथ के भजनों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुत चांदी। श्रद्धालु भजनों पर भी झूमते हुए नजर आए। नगर ब्राह्मण के पश्चात शाही सवारी सुबह 5:00 बजे अनादि कल्पेश्वर मंदिर परिसर पहुंचेगी। जहां मंदिर प्रांगण में अनादि कल्पेश्वर की आरती की जाएगी।

शाही सवारी में कई आकर्षक के केंद्र

महावीर व्यायाम शाला, श्री राम बालवीर व्यायाम शाला। श्री रणजीत हनुमान व्यायाम शाला, हनुमान व्यायाम शाला के अखाड़े के पहलवानों द्वारा द्वारा रातभर कर्तव्य दिखाया जाएगा।

भस्म रमैया भक्त मंडल व ॐ भूरूम भक्त मंडल के कलाकारों ने भी शानदार प्रस्तुति दी।

नगर के मुख्य चुनाव पर आकर्षक झांकियां लगाई गई वहीं नगर के चौराहे पर बाहर आये कालकारों द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है।

शंकर सवारी समिति द्वारा नगर ग्रामीण क्षेत्र से आए ग्रामीण जनों के लिए भंडारे की व्यवस्था भी की गई है।

इस दौरान आलोट पुलिस के सुरक्षाकर्मी के जवान नगर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलते हुए नजर आए।(Dainik Bhaskar se sabhar )

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

जी 20 शिखर सम्मेलन ने एक वैश्विक नेता के रूप में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का कद और बढ़ा दिया है।- सांसद श्री गुमानसिंह डामोर । समृद्ध जनजातीय विरासत और शिल्प कौशल का प्रदर्शन रहा मुख्य आकर्षण का केन्द्र । जी-20 सम्मेलन के सफल आयोजन पर संसदीय द्वोत्र की जनता की ओर से श्री डामोर ने प्रधानमंत्री श्री मोदी का धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Don't Miss

राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन 12 सितंबर को : सीएमएचओ डॉ. आंनद चंदेलकर 1 से 19 वर्ष आयु समूह के बच्चों एवं प्रजजन आयु वर्ग की महिलाओं को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जाऐंगी~~विकास रथ से आमजन को मिल रही है शासकीय योजनाओं की जानकारी~~आयुष्मान भवः अभियान की अंतर विभागीय बैठक संप~~मिशन इन्द्रधनुष अभियान की सीएमएचओ ने मानिटरिंग की

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ13 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा13 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद15 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ16 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ17 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!