Connect with us

झाबुआ

पटवारी की हड़ताल पटवारी की हड़ताल लगातार 29 वें दिन जारी रही हड़ताली पटवारीयो ने शंख बजा कर मोदी जी के म.प्र. आगमन पर अभिनंदन किया तो थाली बजाकर शासन को जगाने का प्रयास किया ।

Published

on

पटवारी की हड़ताल पटवारी की हड़ताल लगातार 29 वें दिन जारी रही

हड़ताली पटवारीयो ने शंख बजा कर मोदी जी के म.प्र. आगमन पर अभिनंदन किया तो थाली बजाकर शासन को जगाने का प्रयास किया ।

झाबुआ । आज सोमवार को पटवारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर पटवारी का महत्व समझने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मध्य प्रदेश आगमन पर दोपहर 12.00 बजे शंखध्वनि के साथ मध्यप्रदेश आगमन पर समग्र पटवारी भाईयो एवं बहिनों ने स्वागत किया एवं इसके उपरांत लगातार 15 मिनट तक थाली, ताली, घंटी बजाकर अपनी 25 साल पुरानी मांग की ओर मध्यप्रदेश शासन का ध्यान आकर्षित किया।

मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय आव्हान पर चल रही पटवारियो की अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल लगातार 29 वें दिन जारी भी रही।  पटवारियो की 20 सितंबर से चल रही क्रमिक भूख हड़ताल भी आज जिला मुख्यालय पर धरना स्थल पर जारी रही । आज 6 पटवारी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे इनमें सर्वश्री जयदेव सोलंकी, कमल जामोद, विनोद मंडलोई, खेमचंद मेड़ा, अजय डावर, सुरेश मुजाल्दा प्रमुख है।
जिला संघर्ष समिति के अध्यक्ष  मलजी डामोर ने बताया कि मध्य प्रदेश शासन के प्रमुख सचिव और पटवारी संघ की वार्ता बेनतीजा होने के उपरांत प्रदेश के पटवारियो में आक्रोश बढ़ता जा रहा है एवं मध्य प्रदेश के पटवारी अपनी प्रमुख मांग 2800 रुपये पे ग्रेड को लेकर अब कोई समझौते के मूड में नहीं है एवं इस बार पटवारी आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

श्री डामोर ने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी अनेक बार पटवारी के पक्ष में अपने बयान जारी कर चुके हैं एवं पटवारी को ग्राम के विकास की एक महत्वपूर्ण इकाई मानते हैं। योजनाओं के क्रियान्वयन में पटवारी की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख हमेशा अपने भाषणो मे करते है, इस कारण आज प्रदेश के साथ जिले के पटवारियो ने प्रदेशागमन पर शंख बजा कर उनका अभिनंदन किया इसके उपरांत पांडाल में उपस्थित सभी पटवारियो ने लगातार 15 मिनट तक थाली, घंटी, बजाकर मध्य प्रदेश शासन को जगाने का प्रयास किया।
तहसील अध्यक्ष नानूराम मेरावत ने बताया कि हम लोग 29 दिन से लगातार चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं, किंतु शासन प्रशासन की ओर से कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई अतः प्रदेश सरकार की निन्द्रा व तंद्रा से जगाने के लिय हम थाली व ताली बजाकर उनका ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।

आज जिला पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने भी पटवारियो के धरना स्थल पर पहूंच कर उनकी मांगों का नैतिक समर्थन किया एवं उनकी मांगों के समर्थन में एक पत्र प्रांतीय उपाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा को सौंपा । पेंशनर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष सुभाष दुबे ने कहा कि पटवारी राजस्व विभाग की रीड है, और शासन द्वारा पटवारियो की लगातार  उपेक्षा करना अत्यंत खेदजनक है । पेशनर्स एसोसिएसन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम ताम्रकर ने पटवारियो की सेवाओ का उल्लेख करते हुए उनके कार्यों का महत्व बताया और पटवारियो के आंदोलन को अपना नैतिक समर्थन दिया।  इस अवसर पर पेशंनर भेरूसिंह सोलंकी, रतनसिंह राठौर ने भी संबोधित किया। वरिष्ठ पेंशनर एवं ओजस्वी वक्ता जयेंद्र बैरागी ने अपनी ओजस्वी कविताओं एवं शेरो शायरी के माध्यम से  हडताली पटवारियो का जोरदार उत्साह वर्धन किया एवं उनके हक एवं अधिकारों की लड़ाई के लिए अपनी विशिष्ठ शैली में शेरो एवं मुक्तको के माध्यम से अपने भाव व्यक्त किए।

जिला पेंशनर एसोसिएशन की ओर से प्रभारी अध्यक्ष सुभाष दुबे ,उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम ताम्रकार सचिव राजेन्द्र जोशी ,कोषाध्यक्ष पीडी रायपुरिया ,प्रांतीय मंत्री रतनसिंह राठौर ,जयेन्द्र बैरागी ,भेरूसिंह सोलंकी ,जितेंद्र शाह ,वीरेन्द्र सोनी ,बहादुर सिंह चैहान एवं अन्य साथियों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही । इस अवसर पर जोरदार नारे लगाए तथा समर्थन व्यक्त किया । पटवारी संघ के  प्रांतीय उपाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा ने सभी का आभार माना । इस अवसर पर तहसील झाबुआ रामा राणापुर के अनेक महिला पुरुष पटवारी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ7 hours ago

झाबुआ – जय श्री राम बोलने पर विद्यार्थी को दिया गया पनीशमेंट , एबीवीपी के पदाधिकारियों ने जताई नाराजगी ।

आगर मालवा7 hours ago

आगर / मालवा – कलेक्टर राघवेंद्र सिंह की अध्यक्षता मे मां बगलामुखी मंदिर में नवरात्रि पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक संपन्न , लिए गए मुख्य निर्णय ।

पेटलावद9 hours ago

मारुति स्वीफ्ट कार में अवैध शराब की 26 पेटी परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

झाबुआ10 hours ago

‘’स्वच्छता ही सेवा अभियान” अंतर्गत  स्वच्छता जागरूकता हेतु श्रमदान एवं  एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत पौधारोपण।

झाबुआ11 hours ago

नवरात्रि महोत्सव के आयोजन को लेकर सर्वोदय कला मण्डल द्वारा पोस्टर विमोचन किया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!