Connect with us

RATLAM

कलेक्टर श्री लाक्षाकार के निर्देश पर एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदारों ने किया आंगनवाड़ियों का औचक निरीक्षण कई आंगनवाड़ियां बंद मिली दिए जा रहे है कार्यकर्ताओं को नोटिस

Published

on

कलेक्टर श्री लाक्षाकार के निर्देश पर एसडीएमतहसीलदारनायब तहसीलदारों ने किया आंगनवाड़ियों का औचक निरीक्षण

कई आंगनवाड़ियां बंद मिली

दिए जा रहे है कार्यकर्ताओं को नोटिस

रतलाम 27 नवंबर 2023/ कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार के निर्देश पर जिले के एसडीएमतहसीलदार तथा नायब तहसीलदारों द्वारा सोमवार को आंगनवाड़ियों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने आंगनवाड़ियों की व्यवस्थाओं का जायजा लियाबच्चों की उपस्थिति देखी कई आंगनवाड़ियां बंद पाई गईबंद आंगनवाड़ियों के कार्यकर्ताओं को नोटिस दिए जा रहे है।

आलोट क्षेत्र में एसडीएम सुनील जायसवालतहसीलदार सोनम भगत द्वारा आलोट की आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 5, 6, 9, 10, 11, 12, 13 का निरीक्षण किया गया इनमें आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 5, 12 तथा 13 बंद पाई गई। केंद्र क्रमांक में सोमवार को स्वयं सहायता समूह द्वारा भोजन हीं पहुंचाया गया था।

जिले के जावरा अनुविभाग में एसडीएम श्री अनिल भाना के अलावा तहसीलदारों नायब तहसीलदारों ने आंगनवाड़ियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्राम लोहारीभेसाणाजावरा का यादव मोहल्ला आंगनवाड़ी बंद पाई गई। आंगनवाड़ी केंद्र बोरदा के निरीक्षण के समय बच्चे उपस्थित नहीं पाए गए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति प्रक्रिया प्रचलित है सहायिका द्वारा आंगनवाड़ी का संचालन किया जा रहा है। लोहारी में  निरीक्षण के समय स्टाफ तथा बच्चे  मौजूद नहीं थे शहर की कई अन्य आंगनवाड़ियों में भी निरीक्षण में पाया गया कि बच्चे मौजूद नहीं थे इनमें मेवाती पुरा ऊंट खाना की आंगनवाड़ियां सम्मिलित है लाला खेड़ा आंगनवाड़ी बंद पाई गई।

बड़ौदा में निरीक्षण के दौरान राजाखेड़ी ग्राम की आंगनवाड़ी बंद पाई। गई साथ ही वार्ड क्रमांक 4 बडावदा की आंगनवाड़ी भी बंद मिली। ठिकरिया में उपस्थित सहायिका द्वारा रिकॉर्ड दिखाने में असमर्थता जताई गई।

पिपलोदा तहसीलदार द्वारा किए गए निरीक्षण में मिनी आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक पिपलोदा बंद पाई गई। इसी प्रकार आयाना तथा ग्राम हरियाखेड़ा में भी आंगनवाड़ी बंद पाई गई। अधिकांश केंदो पर बच्चे उपस्थित नहीं थे। इसके अलावा पिपलोदा क्षेत्र की ग्राम चिकलानासेमलिया की आंगनवाड़ियां बंद मिलीरियावन में खुली मिली लेकिन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अनुपस्थित थीकालूखेड़ा में भी यही स्थिति थी।

जिले के सैलाना अनुभाग में एसडीएम मनीष जैन तथा तहसीलदारनायब तहसीलदारों द्वारा सैलाना तहसील के कांगसीसुंडीबायडीभेडलीशिवगढ़मकोरिया रुंडीअडवानियासलवानियाउंडेर ग्रामों की आंगनवाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। कई आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों की संख्या अपेक्षाकृत कम पाई गई। अधिकारियों द्वारा भोजन की गुणवत्ता परखी गई। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को पोषण युक्त आहार प्रदाय करने के सख्त निर्देश जारी किए हैं एवं कुछ स्थानों पर आंगनवाड़ी केंद्र बंद पाए गए थे उनकी कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। इसी तरह बाजना और रावटी तहसीलदारों द्वारा अपने क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न ग्रामों की आंगनवाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ17 mins ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ25 mins ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ27 mins ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ33 mins ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ43 mins ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!