Connect with us

झाबुआ

अयोध्या में रामलला की गृभगृह मे स्थापना के अवसर पर झाबुआ में भी दो दिवसीय महोत्सव का आयोजन

Published

on

झाबुआ – आगामी 22 जनवरी 2024 को अयोध्याजी में रामलला की गृभगृह में स्थापना के शुभ अवसर पर झाबुआ मे भी महोत्सव रूप प्रदान करने को लेकर मीटिंग का आयोजन किया गया ,.जिसमें हिंदू समाज के वरिष्ठ जनों ने इस महोत्सव के रूप में कैसे मनाया जाए ,को लेकर अपनी बात रखी । सभी के सुझाव , सहयोग व मार्गदर्शन से महोत्सव को अविस्मरणीय कैसै बनाया जाए ,यही इस बैठक का उद्देश्य था ।

रविवार रात्रि करीब 8:00 बजे शहर के नेहरू मार्ग स्थित श्री राम मंदिर पर श्रीराम सेवा समिति एवं सर्व हिन्दू समाज द्वारा एक वृहद बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में अतिथि के रूप में आनन्द विजयसिंह सक्तावत, रूपसिंह खपेड, गणेश उपाध्याय, राधेश्याम परमार व पद्मश्री रमेश परमार&श्रीमती परमार मंच पर उपस्थित थे । सर्वप्रथम अतिथियों द्वारा भगवान श्री राम के चरणों में पुष्प अर्पित किए । पश्चात अखिलेशजी एवं अर्पित चावड़ा द्वारा प्रेरक गीत व ओजस्वी कविता की प्रस्तुति दी गई । इसके बाद 1992 में झाबुआ शहर से कारसेवा के लिए गए लगभग 15 कारसेवकों के प्रति कॄतज्ञता व्यक्त करते हुए ,उन्हें सम्मानित किया गया । इनमें बलिदानी जत्थे में शामिल दौलत भावसार ने अपने संसमरण साझा किए । इसके बाद शहर के बुद्धिजीवियो ने दो दिन महोत्सव को लेकर अपनी बात कही और किस तरह इसे यादगार बनाया जाए , मंथन किया गया । बैठक में आम सुझाव को ध्यान में रखते हुए इसे दो दिवसीय महोत्सव के रूप में मनाने पर सहमति बनी ।
दो दिवसीय महोत्सव की रूप रेखा बताते हुए आशीष चतुर्वेदी ने बताया कि हम मंदिर की रंगाई-पुताई के साथ ही साज सज्जा करेगें । नगर में 21 व 22 जनवरी को दो दिवसीय महोत्सव का आयोजन श्रीराम मंदिर झाबुआ पर होगा । दो दिन अनवरत भजन-कीर्तन होगें । 21 को एक बडी संगीत मय भजन संध्या का आयोजन होगा । 22 को प्रातः भगवान का अभिषेक होगा । प्रातः 09 बजे शोभयात्रा निकलेगी जो नगर भ्रमण कर 11.30 पर श्रीराम मंदिर पहुँचेगी । मंदिर पर महाआरती व महाप्रसादी होगी ।आयोजको द्वारा सभी नगरवासियों से इस दो दिवसीय महोत्सव के लिए घर घर दीप जलाने व हर घर को अयोध्याजी बनाने के साथ, इस कार्यक्रम में बड़ी तादात में शामिल होने की अपील की गई हैं । इस संकल्प के साथ कि हम जातियों में नही बंटेंगे व एकजुट रहेगें । कार्यक्रम का सफल संचालन गोपाल निमा ने किया व आभार शैलेष दुबे ने माना ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!