Connect with us

झाबुआ

नए स्मार्ट मीटर के नाम पर विद्युत विभाग की खुली लूट

Published

on

झाबुआ – विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए नए स्मार्ट मीटर लगने के साथ.ही कई विद्युत उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है विशेष रूप से विद्युत विभाग द्वारा जारी किए जा रहे  विद्युत बिलो से । उपभोक्ताओं द्बारा बढे हुए विद्युत बिल को लेकर शिकायत करने पर निवारण भी नहीं हो रहा है जिससे उपभोक्ता परेशान है ।

जानकारी अनुसार शहर के रामकृष्ण नगर निवासी पंकज मनोहर लाल जैन ने बताया कि विद्युत विभाग द्वारा उनके मीटर में कम रीडिंग होने के बाद भी अधिक रीडिंग के अनुसार बिल दिया गया है । पंकज जैन ने बताया कि उनका विद्युत सर्विस क्रमांक 3422004496 है तथा मेरे यहां पर विभाग द्वारा नया स्मार्ट मीटर भी लगाया गया है । विद्युत विभाग के नए स्मार्ट मीटर की रीडिंग 106 है । जबकि मीटर  कंसप्शन यूनिट 104 है किंतु विद्युत विभाग द्वारा 271 यूनिट कर दी गई है और बिल दिया गया है इस बढ़ी हुई रीडिंग के कारण जो बिल मुझे 300 से 400 रूपये के आसपास आना चाहिए , वह बिल गलत रीडिंग/ बिलींग के कारण 2268 रुपए का हो गया है । पंकज जैन ने यह भी बताया कि इसकी शिकायत को लेकर जब मैं विद्युत विभाग पहुंचा,  तब विभाग द्वारा मुझे पूरा बिल भुगतान करने की बात कही । लेकिन मैंने बिल भुगतान नहीं करते हुए 1912 पर इसकी शिकायत 14 दिसंबर को  दर्ज करवाई थी । जिसका शिकायत क्रमांक GIBC 1224480 है शिकायत के बाद भी आज दिनांक तक उसका निराकरण नहीं किया गया । और विभाग द्वारा कहा जा रहा है की प्रक्रिया प्रोसेस में है । पंकज जैन ने यह भी बताया कि मैं इस तरह की गड़बड़ी की शिकायत मेने सीएम हेल्पलाइन पर भी 15 दिसंबर को दर्ज कराई है जिसका शिकायत क्रमांक 25297024 है । पंकज जैन का कहना हैं कि मुझे मीटर में दर्ज रीडिंग अनुसार बिल दिया जाए, जिससे मैं उसे जमा कर सकूं । देखना यह दिलचस्प होगा … इस तरह के नए स्मार्ट मीटर कंस्पशन यूनिट के बाद भी अन्य यूनिट के अनुसार बिल देना और विभाग द्वारा इसमे कब सुधार करना …..यह आम उपभोक्ता के लिए चर्चा का विषय है । क्या विद्युत विभाग इस तरह की शिकायत को लेकर, इसमें कोई सुधार करेगा या फिर उपभोक्ता यूं ही परेशान होता रहेगा……?

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!