Connect with us

झाबुआ

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत समस्त विभाग प्रमुख यात्रा के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को योजनाओ का लाभ दिए जाने के लिए सतत भ्रमण करे- कलेक्टर

Published

on


कलेक्टर द्वारा समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत समस्त विभाग प्रमुख यात्रा के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को योजनाओ का लाभ दिए जाने के लिए सतत भ्रमण करे- कलेक्टर

झाबुआ 20 दिसम्बर, 2023। कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा कलेक्टर सभाकक्ष में बुधवार प्रातः 11 बजे समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक ली गई।
बैठक में कलेक्टर सुश्री तन्वी हुड्डा द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा में विभिन्न विभागों की योजनाओ के तहत प्राप्त आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री एवं उन पर की जा रही कार्यवाही की जनपदवार समीक्षा की गई।
साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत प्रदान की जा रही सेवाओ में सिकल सेल एवं टीबी की जाँच तथा आयुष्मान कार्ड प्राथमिकता से बनाए जाने हेतु एवं राजस्व विभाग अंतर्गत दी जा रही सेवाओं के अधिक से अधिक आवेदन प्राप्त करने हेतु राजस्व विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया। इसके अतिरिक्त विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत समस्त विभाग प्रमुखों को यात्रा के दौरान प्रत्येक व्यक्ति को योजनाओ का लाभ दिए जाने के लिए सतत भ्रमण करने हेतु कहा गया।
समयावधि पत्रों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। सी.एम. हेल्पलाइन 181 पोर्टल पर लंबित शिकायतों की समीक्षा कर एल 3 एवं एल 4 लेवल पर लंबित शिकायतों को प्राथमिकता से निराकृत करने को कहा गया। कलेक्टर द्वारा सभी अनुविभागीय अधिकारियों से अपने क्षेत्रान्तर्गत आधार सेंटर की जाँच एवं खुले बोरिंग को सुरक्षा की दृष्टि से व्यवस्थित रूप से ढकवाए जाने संबंधित कार्यवाही संबंधी समीक्षा की गई। साथ ही नगरीय क्षेत्रो में स्थित रेन बसेरो में रात्रि में ठहरने वाले व्यक्तियों हेतु ठंड से बचाव के लिए आवश्यक व्यवस्थाए करने हेतु मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देशित किया।
बैठक में अधिकारियों की स्कूल, छात्रावासो एवं आश्रम का निरीक्षण एवं शासकीय उचित मूल्य दुकानों, आरोग्यम स्वास्थ्य केंद्रों एवं हॉस्टल्स के निरीक्षण करने हेतु निर्देशित किया।
इस दौरान अपर कलेक्टर श्री एस.एस. मुजाल्दा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती रेखा राठौर एवं समस्त विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!