Connect with us

झाबुआ

गायत्री मंदिर बसंत कॉलोनी में गीता जयंती पर हुआ भव्य आयोजन
40से अधिक प्रतिभागियों ने की सहभागिता, सभी विजेताओं को दिए पुरस्कार

Published

on


झाबुआ गीता जयंती के शुभ अवसर पर विवेकानंद केंद्र कन्या कुमारी शाखा झाबुआ के माध्यम से बहुत ही ज्ञान वर्धक और रोचक कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसकी जानकारी देते हुये आयोजन की प्रभारी एवं पालक श्रीमती भारती सोनी ने बताया की इस प्रश्न मंच कार्यक्रम में 40से अधिक प्रतिभागियों ने 9 समूह बनाये जिनके नाम गीता के पात्रों पर रखे गए थे।
प्रश्न मंच के कार्यक्रम में तीन टीम विजेता रही।
*प्रथम विजेता नकुल टीम* जिसमे श्रीमती रेखा पंडिया, शालिनी सोनी कु. प्रियंका सोलकी रही।
*द्वितीय विजेता सहदेव टीम* रही,के सदस्य श्रीमती सुनीता आचार्य, सपना सक्सेना व अगस्त्य सक्सेना थे।
*तृतीय विजेता कृष्ण टीम* रही सदस्य ज्योति त्रिवेदी, लीला त्रिवेदी, माया शर्मा थी।

इस अवसर पर श्री रामानुज स्वामी रामद्वारा मंदिर खाचरोद ने गीता पर बहुत ही सरगर्भित उदबोधन में गीता के सार और रहस्य को बताया।
प्रमुख वक्ता के रूप में गायत्री परिवार के वरिष्ठ एस. एस. पुरोहित ने गीता को विश्व का सर्व श्रेष्ठ ग्रंथ बताया जिसमे सभी यौगों का विस्तृत वर्णन है,
विशेष अतिथि डॉक्टर अमित सक्सेना(Ips अकेडमी प्रिंसिपल)ने गीता और विज्ञान के समन्वय से ज्ञान को समझाया साथ ही अपनी और से विजेताओं को विशेष पुरस्कार प्रदान किये साथ ही सभी प्रतियोगियों को प्रोत्साहन पुरस्कार प्रदान किये। प्रतियोगिता के निर्णायक प्रो. प्रीति त्रिपाठी एवं पूजा माथुर ने प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों के नामों की घोषणा की, संचालन श्रीमती आशा त्रिवेदी ने किया, कार्यक्रम के सूत्रधार
प्रदीप पंडिया थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!