Connect with us

RATLAM

जनसुनवाई में आए 46 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

Published

on

जनसुनवाई में आए 46 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

रतलाम 16 जनवरी 2024/ मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय में जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में 46 आवेदन प्राप्त हुए जिन्हें निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आर.एस. मण्डलोई, सीइओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव भी जनसुनवाई की।

जनसुनवाई के दौरान मोहन टाकिज निवासी पुनीता गादिया ने बताया कि प्रार्थिया की माताजी अस्वस्थ हैं तथा चिकित्सक द्वारा उनकी एंजियोग्राफी के बारे में बोला गया है। साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है। अनुरोध है कि उनका आयुष्मान कार्ड बनवा दिया जाए जिससे उपचार में सहूलियत प्राप्त हो सके। आवेदन निराकरण के लिए सीएमएचओ कार्यालय भेजा गया है। ऊकाला रोड निवासी सबीना ने बताया कि प्रार्थिया अपनी दस वर्षीय बेटी के साथ कच्चे मकान में निवास करती है। प्रार्थिया को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है। अतः प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ प्रदान करते हुए राशि दिलवाने का कष्ट करें जिससे मकान पक्का किया जा सके। आवेदन निराकरण के लिए नगर निगम को भेजा गया है।

ग्राम सेजावता निवासी भागीरथ परमार ने बताया कि प्रार्थी की जमीन ग्राम सेजावता में स्थित है तथा प्रार्थी के बडे भाई का देहान्त हो चुका है तथा सभी जमीनों पर प्रार्थी के भतीजे का कब्जा है। अतः जमीन का बंटवारा करने में सहयोग प्रदान करें। तहसीलदार रतलाम को आवेदन निराकरण के लिए भेजा गया है। वेदव्यास कालोनी में रहने वाले निवासियों ने संयुक्त रुप से आवेदन देते हुए बताया कि मदीना मस्जिद के पीछे रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा क्षेत्र के निवासियों को काफी परेशान किया जा रहा है, साथ ही महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार किया जाता है, जिससे महिलाओं व युवतियों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। समस्या का निराकरण किया जाए। आवेदन एसडीएम सिटी को तत्काल निराकरण हेतु भेजा गया है।

ग्राम निम्बोदिया तहसील जावरा निवासी मनोहरसिंह राजपूत ने जनसुनवाई के दौरान आवेदन देते हुए बताया कि  प्रार्थी की राजस्व रिकार्ड पंचांग मौजा में स्थित भूमि है। उक्त भूमि पर गांव के पशु चरा करते थे, इस कारण प्रार्थी द्वारा जमीन पर कब्जा नहीं किया गया था किन्तु गांव के ही कुछ व्यक्तियों द्वारा अनाधिकृत रुप से उक्त जमीन पर कब्जा कर लिया जाकर अवैध रुप से कृषि कार्य किया जा रहा है। साथ ही कई लोगों द्वारा उक्त भूमि पर गुमटियां रखकर अवैध अतिक्रमण कर लिया गया है। इस सन्दर्भ में प्रार्थी द्वारा राजस्व न्यायालय में प्रकरण दर्ज करवाया गया परन्तु गंभीरता से जांच नहीं की जा रही है। कृपया उक्त भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया जाए। आवेदन निराकरण के लिए एसडीएम जावरा को प्रेषित किया गया है।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
RATLAM2 hours ago

भाजपा जिला अध्यक्ष ने मंडलों में प्रचार हेतु रवाना किए रथ  **** भाजपा पार्षद दल ने कलेक्टर से की नेता प्रतिपक्ष के विरूद्ध कडी कार्यवाही की मांग**** सेक्टर संयोजक एवं बडावदा मंडल प्रभारी की नियुक्ति

RATLAM2 hours ago

प्रेक्षकगणों ने एमसीएमसी कक्ष का निरीक्षण किया**आयोग को प्रतिदिन दी जाने वाली रिपोर्ट में ढिलाई नहीं बरती जाए प्रेक्षकगणों द्वारा लोकसभा निर्वाचन के संदर्भ में बैठकें ली गई**माइक्रो आब्जर्वर का प्रशिक्षण संपन्न हुआ**प्रेक्षकों ने सिविजिल तथा वेबकास्टिंग कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया***आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब जब्त***जिला जिला चिकित्सालय रतलाम में आगजनी से बचाव के लिए किया गया मॉकड्रिल***

अलीराजपुर3 hours ago

अलीराजपुर – कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी एवं अरुण यादव कल जिले के दौरे पर ।

झाबुआ7 hours ago

बंदर के काटने की घटनाओ से आम जन भयभीत.                            नगर परिषद व वन विभाग एकशन मोड मे.                                

झाबुआ8 hours ago

अंकुरम इंटरनेशनल स्कूल झाबुआ के कक्षा आठवीं और कक्षा पांचवी के छात्रों ने परीक्षा परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!