Connect with us

RATLAM

समाज यदि स्वस्थ होगा तो पूरा देश स्वस्थ एवं निरोग बनेगा- श्रीमती निशा मोरवाल । रोटरी गार्डन में निशा मोरवाल ने किया ध्वजारोहण ।

Published

on

समाज यदि स्वस्थ होगा तो पूरा देश स्वस्थ एवं निरोग बनेगा- श्रीमती निशा मोरवाल ।
रोटरी गार्डन में निशा मोरवाल ने किया ध्वजारोहण ।


रतलाम
। आजादी के अमृतकाल के 75 वें गणमंत्र दिवस पर महिला पतंजलि योग समिति ने स्थानीय झमलाल व्होरा रोटरी गार्डन में बडे ही उल्लास के साथ गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया । महिला योग समिति की योग गुरू श्रीमती निशा मोरवाल ने रोटरी गार्डन में ध्वजारोहण किया । इस अवसर पर निशा मोरवाल ने उपस्थित योग समिति की महिलाओं को 75 वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि  हम सबको 1947 में स्वतंत्रता मिली और हम यह दिवस स्वतंत्रता दिवस के रूप में मनाते आ रहे हैं। ये देश की जीवन रेखा है, वहीं दूसरी तरफ गणतंत्र दिवस 1950 हम सब की भाग्य रेखा है। हम सबके पहले के सभी वंदनीय महापुरुषों, बलिदानियों,वीर शहीदों के साथ साथ हम सभी का कुछ ना कुछ योगदान है। इस वर्ष हम 75 वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं।

गणतंत्र का अर्थ है देश में रहने वाले लोगों की सर्वोच्च शक्ति और केवल जनता को ही देश को सही दिशा में ले जाने के लिए अपने प्रतिनिधियों को राजनीतिक नेता के रूप में चुनने का अधिकार है। भारतीय संविधान की शक्तियों के कारण ही हम देश में अपने पसंद का प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य नेताओं को चुन सकते हैं। हमारे महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत में पूर्ण स्वराज के लिए 200 वर्षों से भी अधिक समय तक संघर्ष किया है। उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि उनकी आने वाली पीढ़ियां किसी की गुलाम बनकर न रहे और स्वतंत्र रूप से अपने अधिकारों का निर्वहन कर सके। प्रत्येक व्यक्ति को  योगाभ्यास के माध्यम से स्वयं को स्वस्थ एवं निरोगी बनाने के लिये नियमित अभ्यास करना होगा । समाज यदि स्वस्थ होगा तो पूरा देश स्वस्थ एवं निरोग बनेगा । अतः योग करे निरोग के महामंत्र को हमे जीवन में उतारना होगा । हम सबको यह प्रतिज्ञा करनी होगी कि हमें भी अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य बनाना होगा। भारत देश को एक मजबूत राष्ट्र बनाएंगे। हम सब मिलकर सशक्त भारत का निर्माण करेंगे।


इस अवसर पर मंजुला माहेश्वरी ने राष्ट्रभक्ति से ओत प्रोत गीत की प्रस्तुति दी । सभी ने समवेत स्वर में राष्ट्रगीत ध्वजारोहन के समय गाया । सभी को गणतंत्र दिवस  की बधाई दी गई । इस अवसर पर मधु शर्मा, शिवकुमारी सोनी, पुष्पा पाटीदार,  अमीता पटौदी, नम्रता , अर्पिता, भावना, विष्णुकांता, कंचन, उर्मीला वैष्णव, सुषमा गप्ता,मंजुला माहेश्वरी सहित बडी संख्या में योग परिवार की महिलाओं ने भागीदारी की । सभी को इस अवसर पर मिठाई का वितरण किया गया ।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
झाबुआ8 hours ago

रतलाम में हथियार लेकर घूम रहे तीन युवक गिरफ्तार, मैग्जीन सहित तीन पिस्टल बरामद

झाबुआ8 hours ago

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री चेतन्य काश्यप ने प्रमाण पत्र भेंट किया

झाबुआ8 hours ago

छात्राओं की शिकायत पर हॉस्टल अधीक्षिका निलंबित+++++ प्राचार्य को नोटिस, छात्राओं की मांग अनुसार विज्ञान विषयों के लिए शिक्षकों का पैनल उपलब्ध रहेगा****** जनसुनवाई के दौरान 60 आवेदनो पर सुनवाई करते हुए निराकरण के संबधित अधिकारियों को दिए निर्देश !

झाबुआ8 hours ago

प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से -प्रशासन के 10 समाचार पीआरओ की कलम से –

झाबुआ8 hours ago

नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा वेतन समस्या को लेकर कलेक्टर एवं प्रभारी मंत्री को आवेदन दिया गया

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!