Connect with us

RATLAM

अनुपयोगी रिकॉर्ड विनष्टीकरण तथा आइएसओ सर्टिफिकेट के संबंध में कार्यशाला

Published

on

अनुपयोगी रिकॉर्ड विनष्टीकरण तथा आइएसओ सर्टिफिकेट के संबंध में कार्यशाला

रतलाम 02 फरवरी 2024/ कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार की पहल पर रतलाम जिले के सरकारी कार्यों में अनुपयोगी रिकॉर्ड विनष्टीकरण के लिए मुहिम संचालित की जा रही है। इस संबंध में कलेक्टर द्वारा स्वयं जिले के विभिन्न स्थानों पर पहुंचकर कार्यालयों में निरीक्षण किया जा रहे हैं। साथ ही शासकीय कार्यालयों द्वारा आईएसओ प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए भी गंभीरता से कदम बढ़ाए गए हैं। इसके लिए शुक्रवार को एक कार्यशाला भी आयोजित की गई जिसमें आईएसओ कंसलटेंट श्री जितेंद्र खंडेलवाल द्वारा महत्वपूर्ण रूप से जानकारी अधिकारियों को दी गई।

कार्यशाला में अधिकारियों को बताया गया कि अपने कार्यालय के रिकॉर्ड रूम को किस प्रकार व्यवस्थित किया जाए। बिंदुवार रिकॉर्ड का संधारण किस प्रकार किया जावेरिकॉर्ड रूम का परिदृश्य किस प्रकार सुंदर बन सकता है आदि बिंदुओं पर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। इसके अलावा शासकीय कार्यालय किस प्रकार आईएसओ प्रमाण पत्र हासिल कर सकते हैंइसके लिए क्या कदम उठाये जाना होंगे। इसी प्रकार के अन्य बिंदुओं पर जानकारी से अवगत कराया गया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Up Next

प्रदेश में नगर निगमों सहित स्थानीय निकायों को और अधिक अधिकार संपन्न बनाया जायेगा – मुख्यमंत्री डॉ. यादव मुख्यमंत्री ने इंदौर नगर निगम के नवनिर्मित परिषद सभागृह का शुभारंभ किया इंदौर नगर निगम के भवन निर्माण के लिये 50 करोड़ रूपये की घोषणा~~Vतालाबों व जल स्त्रोतों के संरक्षण के लिए जनभागीदारी से अभियान चलाया जाएगा – मुख्यमंत्री डॉ. यादव प्रदेश के वेटलैंड क्षेत्रों की रामसर साइट्स के रूप में पहचान के लिए होंगे प्रयास इंदौर शीघ्र ही रामसर साइट के रूप में जाना जाएगा विश्व वेटलैंड दिवस पर रामसर साइट सिरपुर इंदौर में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

Don't Miss

गांव, शहर चलो अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा मंच है। यहां विभिन्न समाचार पत्रों/टीवी चैनलों में कार्यरत पत्रकार अपनी महत्वपूर्ण खबरें प्रकाशन हेतु प्रेषित करते हैं ।

Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!