Connect with us

झाबुआ

जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित हुई………17 मई तक लॉक डाउन बढ़ाने का निर्णय………

Published

on

सरपंच तथा उपयंत्री सीमेंट, सरीया, व अन्य सामान उपलब्ध करायेगें। काउन्टर व दुकानों से सामान न बैचे…..
झाबुआ 12 मई 2020। कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के दृष्टिगत रखते हुवे जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक मंगलवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री प्रबल सिपाहा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। श्री सिपाहा ने अवगत कराया की ट्रेनों के माध्यम से 15 मई तक श्रमिकों को अन्य राज्यों से लाने का सिलसिला जारी रहेगा। इन श्रमिकों को 14 दिन तक कोरेनटाईन में रखना आवष्यक है तभी हम कोरोना संक्रमण पर विजय पा सकेगें। जिले में 17 मई 2020 तक लॉक डाउन बढाया जा रहा है। यह लॉक डाउन प्रथम चरण की भॉंति पुनः 5 से 7 दिन तक प्रभावी ढंग से लागू करना आवष्यक है। मेडिकल दुकानें खुली रहेगी और आटा चक्की भी खुली रहेगी।
श्री सिपाहा ने अवगत कराया की जिले में बड़ी संख्या में राहत कार्य चल रहे हैं इन राहत कार्यों में 55 हजार से अधिक श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। निर्माण कार्य चालू रहेगें जिसमें पुराने कामों का मरमत कार्य भी जारी रहेगा। प्राईवेट नये निर्माण कार्य चालू नहीं किये जावें |जरूरत पड़ने पर एस. डी. एम. से अनुमति लेना होगी। सरपंच तथा उपयंत्री सीमेंट, सरीया, व अन्य सामान उपलब्ध करागें। काउन्टर व दुकानों से सामान न बैचे। श्री सिपाहा ने आगे कहा की सर्वजनिक कार्यो के बजाय हितग्राही मूलक कार्य को प्राथमिकता दी जावेगी। बडे़ तालाब अधिक संख्या में स्वीकृत किये गए हैं। जिससे लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध होगा। श्री सिपाहा ने कहा कि नये जॉब कार्ड धारीयों व मजदूरी से लोटे श्रमिकों को भी रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया जावेगा। कलेक्टर श्री सिपाहा ने कहा की जिले में जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में खाद्ययान उपलब्ध कराया गया है। आवष्यकता पड़ने पर उन्हें और खाद्ययान का आवंटन प्रदाय किया जावेगा। श्री सिपाहा ने कहा कि इस बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव प्राप्त हुए हैं। इन सुझाओं पर आवष्यक निर्णय लिये जावेगें।
सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने इस बैठक को संबोधित करते हुए कहां कि जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के 2 व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव पाए गये हैं। इसको ध्यान में रखते हुवे सुविधाओं का नहीं बल्कि लोगों का जीवन सुरक्षित रखने के लिये कठोर निर्णय लेना होगा। सदस्यों ने सुझाव दिया की लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराया जाए।
इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री विनीत जैन, सांसद प्रतिनिधि श्री मनोज कुमार अरोरा, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश शर्मा, झाबुआ तथा थांदला के विधायक ,अनुविभागीय दण्डाधिकारी डॉक्टर अभयसिंह खराड़ी , वरिष्ट नागरिकगण उपस्थित थे।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज

प्रादेशिक जन समाचार स्वतंत्र पत्रकारिता के लिए मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा मंच है यहाँ विभिन्न टीवी चैनेलो और समाचार पत्रों में कार्यरत पत्रकार अपनी प्रमुख खबरे प्रकाशन हेतु प्रेषित करते है।

Subscribe Youtube

Advertisement

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!