Connect with us

RATLAM

कम खर्च में सर्वाधिक आनंद लेने वाला आदिवासी समाज भगोरिया में अपने घर जरूर आता है******* मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव राणापुर भगोरिया में ढोल मांदल की थाप पर झूमे किया जनसंपर्क

Published

on

कम खर्च में सर्वाधिक आनंद लेने वाला आदिवासी समाज भगोरिया में अपने घर जरूर आता है
मुख्यमंत्री डॉक्टर यादव राणापुर भगोरिया में ढोल मांदल की थाप पर झूमे किया जनसंपर्क
झाबुआ। भील , भिलाला , पटलिया या कोई भी आदिवासी समाज हो हजारों सालों से दुनिया जानती है कि यह बहादुर समाज है। कम खर्चे में मस्ती से जीवन जीने का आनंद आदिवासी भाई बहन लेते हैं। वे देश के किसी भी क्षेत्र में रहते हो लेकिन भगोरिया पर अपने गांव जरूर आते हैं और साथ में आनंद लेकर आते हैं। ऐसे आनंद के लिए देवता भी तरसते हैं। आप सबको भगोरिया और होली पर मेरी राम राम।
उक्त विचार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राणापुर भगोरिया हाट में शामिल होकर आयोजित सभा में व्यक्त किए। भारतीय जनता पार्टी द्वारा झाबुआ नाका स्थित परिसर पर आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग उपस्थित थे। यहां मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कहा जैसे कोई जलेबी की मिठाई या रसगुल्ला का आनंद ले सकता है लेकिन मुंह से नहीं बता सकता है , दोनों में क्या अंतर है। ऐसा ही आनंद भगोरिया और तीज त्यौहार का होता है, सप्ताह भर अलग-अलग हाट में जो आनंद है वो और कहीं नहीं। राजा महाराजा बड़े-बड़े किले बनाकर समुदाय में रहते हैं लेकिन आदिवासी समाज अपने फलिये में रहकर आनंद लेता है और दुश्मनों से डरता भी नहीं है , यह बहुत पुरानी संस्कृति है।
उन्होंने कहा हमारे तीज त्योहार पर किसी दुश्मन की नजर ना पड़े और सब आनंद से रहे।  प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को दुनिया पिछले 10 – 15 साल से जान रही है लेकिन यह आदिवासी क्षेत्र उनसे बहुत पहले से परिचित है। आदिवासी समाज का तीर – धनुष से पुराना संबंध है और तीर – धनुष वाले देवता भगवान श्रीराम से भी गहरा जुड़ाव है। गुजरात – मध्य प्रदेश – राजस्थान – छत्तीसगढ़ यह पूरा क्षेत्र आदिवासी बहुल क्षेत्र है और यहां पर जनता ने भारी बहुमत से भाजपा को जिताया है और आने वाले चुनाव में भी यहां से लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती अनीता नागरसिंह चौहान को भारी बहुमत से आप जिताएंगे ऐसा पूर्ण विश्वास है। देश में विकास की जिस प्रकार से गति चल रही है और जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी जी को समर्थन मिल रहा है उससे लगता है कि दुनिया की कोई भी ताकत अब मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकती।
 मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाला दिल्ली का मुख्यमंत्री आज जेल की सलाखों के पीछे है। उसके मंत्री भी जेल में गए,  वह खुद भी जेल में गया लेकिन पद नहीं छोड़ रहा है। यह दुर्भाग्य है और कांग्रेस उसका समर्थन कर रही है। ऐसा पहले नहीं होता था पुलिस के रिकॉर्ड में नाम आने पर नेता अपना पद छोड़ देते थे और निर्दोष साबित होने पर ही पुनः सक्रिय होते थे। श्री लालकृष्ण आडवाणी और श्री लालबहादुर शास्त्री के उदाहरण हमारे सामने हैं। अरविंद केजरीवाल की पार्टी के 21 नेता और दो मंत्री शराब घोटाले में आरोपी है और अब खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कानून के घेरे में जा चुके हैं। एक तरफ इतने गंदे लोग वहीं दूसरी तरफ तरफ सूर्य के समान तेजवान निष्कलंक नेतृत्व है। वह ऐसे बेईमानों का नहीं छोड़ेंगे। सभी चोरों की जगह जेल में है। समाज में अच्छा आदमी स्थापित हो इसके लिए जरूरी है कि ” ना खाऊंगा , ना खाने दूंगा ” की नीति पर चलने वाले मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार बनाने के लिए अपने क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती अनीता नगर सिंह चौहान को आप लोग भारी बहुमत से विजय बनाएं।
इस अवसर पर आयोजित सभा मंच पर लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती अनीता नागरसिंह चौहान , वन मंत्री मप्र शासन श्री नागरसिंह चौहान , कैबिनेट मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया , सांसद श्री डामोर , श्री हरिनारायण यादव , भाजपा अजजा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री कलसिंह भाबर , प्रदेश मंत्री श्रीमती संगीता सोनी , भाजपा जिला अध्यक्ष श्री भानु भूरिया , पूर्व जिला अध्यक्ष श्री शैलेश दुबे – श्री दौलत भावसार – श्री लक्ष्मणसिंह नायक – श्री मनोहर सेठिया , लोकसभा संयोजक श्री किशोर शाह , जनपद अध्यक्ष श्रीमती निर्मला भानु भूरिया , नगर परिषद अध्यक्ष सुश्री दीपमाला नलवाया सहित भाजपा पदाधिकारी मंचासीन थे। संचालन भाजपा जिला महामंत्री श्री सोम सिंह सोलंकी ने किया।
उक्त जानकारी देते हुए लोकसभा मीडिया प्रभारी श्री अंबरीष भावसार ने बताया सभा स्थल से मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव , लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती अनीता नागरसिंह चौहान , वन मंत्री श्री नागरसिंह चौहान , कैबिनेट मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया और जिला अध्यक्ष श्री भानू भूरिया गाड़ी में सवार होकर ढोल मांदल की थाप पर थिरकते भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ गेर के रूप में नगर के मुख्य मार्ग से निकले। इस दौरान बड़ी संख्या में भगोरिया हाट में शामिल क्षेत्रवासियों ने हर्षोल्लास के साथ मुख्यमंत्री सहित लोकसभा प्रत्याशी और भाजपाजनों का अनेक स्थानों पर पुष्प माला से स्वागत किया।

देश दुनिया की ताजा खबरे सबसे पहले पाने के लिए लाइक करे प्रादेशिक जन समाचार फेसबुक पेज
Advertisement

Subscribe Youtube

Advertisement
pitol1 hour ago

पिटोल चेक पोस्ट पर एसएसटी व एफएसटी,  पुलिस  की संयुक्त टीम के द्वारा चांदी के आभूषण जप्त किया गया

झाबुआ4 hours ago

लक्ष्य तोमर (झाबुआ) ने जेईई मेन परीक्षा क्लीयर की…….

indore5 hours ago

कम वोट प्रतिशत, लोकतंत्र के लिए घातक

RATLAM19 hours ago

एजेंसियां निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए सजगता से कार्य करें कलेक्टर श्री बाथम ने बैठक में दिए निर्देश***** उपायुक्त सहकारिता श्री सुनील कुमार सिंह को समन्वय अधिकारी का दायित्व सौपा गया

RATLAM20 hours ago

खुले बोरवेल की शिकायत करें बोरवेल की शिकायत हेतु सीएम हेल्पलाइन एप में नया मॉड्यूल शामिल****लोकसभा निर्वाचन 2024 मतदान दलों को द्वितीय प्रशिक्षण आगामी 4 मई से 7 मई तक प्रदान किया जाएगा****जिले में 30 दिवसीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन 1 मई से पुलिस अधीक्षक श्री राहुल लोढ़ा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में शिविरों के आयोजन की रूपरेखा तय की गई*****मतदाता जागरूकता के लिए आयोजनों का सिलसिला जारी उत्कृष्ट विद्यालय से साइकिल रैली आयोजित हुई

सेंसेक्स

Trending

कॉपीराइट © 2021. प्रादेशिक जन समाचार

error: Content is protected !!